शाहरुख खान ने की एसएस राजामौली के विजन की तारीफ, कहा "आपके पास उस कहानी को कहने की हिम्मत होनी चाहिए..."


बाहुबली फिल्मों के साथ, एसएस राजामौली ने फिल्म प्रेमियों को एक अविस्मरणीय उपहार दिया। बाहुबली: द बिगिनिंग और बाहुबली: द कन्क्लूजन क्रमशः 2015 और 2017 में रिलीज़ हुए थे। इन फिल्मों में प्रभास मुख्य भूमिका में थे और इन फिल्मों से उनके करियर में काफी बदलाव आया। राजामौली की फिल्मों ने इतना गहरा प्रभाव छोड़ा कि शाहरुख खान समेत कई भारतीय हस्तियां भी उनसे प्रभावित हुईं।

पहले भी दक्षिण भारतीय फिल्मों की प्रशंसा करने का चलन था और शाहरुख खान हमेशा उनके प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त करते थे। डंकी स्टार ने अक्सर एसएस राजामौली की फिल्मों की सराहना की है। 2017 में सुपरस्टार ने प्रभास अभिनीत फिल्म और राजामौली की दूरदर्शिता और साहस की प्रशंसा की।

शाहरुख खान ने एसएस राजामौली की महाकाव्य बाहुबली फिल्म की सराहना की

2017 में, एक साक्षात्कार में, शाहरुख खान ने खुलासा किया कि उन्होंने केवल पहली बाहुबली फिल्म देखी थी। हालाँकि, उन्होंने राजामौली की फिल्म को "बेहद प्रेरणादायक" बताया। पठान स्टार ने कहा कि ये फिल्में न केवल संख्या के साथ बल्कि निर्देशक की दृष्टि और विचारों के साथ भी सफल हैं।

“कोई हिम्मत नहीं, कोई महिमा नहीं… और बाहुबली का मतलब यही है। बेशक, प्रौद्योगिकी हमेशा सिनेमा का एक बड़ा हिस्सा रहेगी। मेरा मानना ​​है कि। मैं इस तथ्य को कभी नजरअंदाज नहीं करूंगा कि अन्य प्रकार की फिल्में भी बनाई जा सकती हैं। वे शानदार और खूबसूरत हैं... तकनीक के आने से पहले भी, हम अद्भुत फिल्में बनाते थे। लेकिन अगर आप उस बड़े सिनेमा का निर्माण करना चाहते हैं और उस बड़े सपने को बड़ी संख्या में लोगों को बेचना चाहते हैं, तो आपके पास उस कहानी को आगे बढ़ाने और इसे सबसे बड़े, सबसे अच्छे, सबसे साहसी तरीके से कहने की हिम्मत होनी चाहिए। बाहुबली उसी का प्रतीक है,'' शाहरुख खान ने आईएएनएस को बताया।

बाहुबली - द बिगिनिंग ट्रेलर 2 | अब सिनेमाघरों में

शाहरुख खान ने कहा कि एसएस राजामौली हमेशा प्रेरणादायक रहते हैं, चाहे वह कोई भी फिल्म बनाएं। उनकी तरह ही कई फिल्म निर्माता और निर्माता ऐसा करते हैं। शाहरुख ने कहा कि ऐसी फिल्में उनके सहित फिल्म निर्माताओं को ऐसी फिल्में बनाने के लिए प्रोत्साहित करती हैं। प्रभास के साथ , फिल्मों में राणा दग्गुबाती, राम्या कृष्णन, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, नासर और सत्यराज भी थे।

इस बीच, सात साल बाद, एसएस राजामौली बाहुबली प्रशंसकों के लिए कुछ रोमांचक लेकर आने वाले हैं। निर्देशक की बाहुबली: क्राउन ऑफ ब्लड एनिमेटेड श्रृंखला 17 मई, 2024 को डिज्नी+ पर रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। बाहुबली के साथ, श्रृंखला में फिल्मों के खलनायक भल्लालदेव भी होंगे।

0/Post a Comment/Comments