नही रहे लोकप्रिय गजल गायक पंकज उधास, 72 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा


महान गजल गायक पंकज उधास का
26 फरवरी को लंबी बीमारी के बाद 72 साल की उम्र में निधन हो गया, जैसा कि उनके परिवार ने पुष्टि की है। गायक के परिवार ने एक बयान जारी कर ग़ज़ल गायक की मृत्यु की पुष्टि की। 

बयान में कहा गया है: " बहुत भारी मन सेहम आपको लंबी बीमारी के कारण 26 फरवरी को पद्मश्री पंकज उधास के दुखद निधन के बारे में सूचित करते हुए दुखी हैं  उधास परिवार।"

गायक का आज सुबह 11 बजे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ महीने पहले उन्हें कैंसर का पता चला था और वह किसी से नहीं मिल रहे थे।

गायक का अंतिम संस्कार मंगलवार (27 फरवरी) को किया जाएगा।

17 मई 1951 में एक गुजराती फैमिली में जन्मे पंकज उधास के निधन की जानकारी बेटी नायाब उधास ने शेयर की है. इस खबर से पूरी म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक का माहौल है. अपनी गायिकी से लोगों को दीवाना बनाने वाले पंकज उधास ने बॉलीवुड को कई हिट गाने दिए है 'चांदी जैसा रंग है तेरा... सोने जैसे बाल' हो या फिर 'चिठ्ठी आई है... आई है चिठ्ठी आई है' जैसे गाने आज भी लोगों की जुबां पर आ ही जाते हैं,

जीते थे लग्जरी लाइफ

पंकज उदास की संपत्ति (Pankaj Udhas Networth) के बारे में बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, वे अपने पीछे करीब 25 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति छोड़ गए हैं. वे लग्जरी लाइफ जीते थे और फिल्मों- इवेंट्स में सिंगिंग के अलावा यूट्यूब के जरिए भी कमाई करते थे.

छोड़ गए करोड़ो की संपत्ति

पंकज उधास का मुंबई में एक आलीशान घर हैं, जो शहर के पेडर रोड पर है. उनके इस घर का नाम हिलसाइड (Hillside) है. दिवंगत सिंगर अपने पीछे जहां करोड़ों की संपत्ति परिवार के लिए छोड़ गए हैं, तो उनका कार कलेक्शन भी शानदार था. रिपोर्ट्स की मानें तो उनके पास ऑडी (Audi) और मर्सिडीज (Mercedes) जैसी महंगी और लग्जरी गाड़ियां था, जो उनकी शानदार लाइफस्टाइस की झलक पेश करती हैं.

0/Post a Comment/Comments