मशहूर सिंगर पंकज उधास के निधन पर भावुक हुए पीएम मोदी, ट्विटर पर शेयर की संवेदना

मशहूर गजल गायक पंकज उधास का लंबी बीमारी से जूझने के बाद सोमवार को 72 साल की उम्र में निधन हो गया। इस दुखद समाचार की पुष्टि उनके परिवार ने इंस्टाग्राम पर एक बयान के माध्यम से की, जिससे पता चला कि अनुभवी गायक ने सुबह 11 बजे के आसपास मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली।

पंकज उधास के निधन से पूरी फिल्म बिरादरी और उनके प्रशंसकों में शोक छा गया है। दुख व्यक्त करने वालों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल थे, जिन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी संवेदना व्यक्त की। अपने आधिकारिक अकाउंट पर, पीएम मोदी ने दिवंगत गायक के साथ मार्मिक यादें साझा कीं और उनकी दिल छू लेने वाली ग़ज़लों की प्रशंसा की, जो श्रोताओं को बहुत पसंद आईं।

"हम पंकज उधास जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं, जिनकी गायकी कई तरह की भावनाओं को व्यक्त करती थी और जिनकी ग़ज़लें सीधे आत्मा से बात करती थीं। वह भारतीय संगीत के एक प्रकाश स्तंभ थे, जिनकी धुनें पीढ़ियों से चली आ रही थीं। मुझे वर्षों से उनके साथ हुई मेरी विभिन्न बातचीतें याद हैं।" पीएम मोदी ने लिखा.

भारतीय संगीत में उधास के महत्वपूर्ण योगदान पर प्रकाश डालते हुए, प्रधान मंत्री ने उनके जाने से पैदा हुए अपूरणीय शून्य पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा, "उनके जाने से संगीत जगत में एक खालीपन आ गया है जिसे कभी नहीं भरा जा सकता। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।"

दिवंगत गायिका की बेटी नायाब उधास ने भी इंस्टाग्राम पर एक भावुक बयान साझा किया, जिसमें उनके निधन की घोषणा की गई और परिवार का गहरा दुख व्यक्त किया गया। उन्होंने कहा, "बहुत भारी मन से, हम आपको लंबी बीमारी के कारण 26 फरवरी 2024 को पद्मश्री पंकज उधास के दुखद निधन के बारे में सूचित करते हुए दुखी हैं।"

2006 में प्रतिष्ठित पद्म श्री पुरस्कार सहित संगीत में अपने उल्लेखनीय योगदान के लिए कई पुरस्कारों के प्राप्तकर्ता पंकज उधास को उनकी कालजयी धुनों के लिए याद किया जाएगा जिसने लाखों लोगों के दिलों को छू लिया। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार, 27 फरवरी को मुंबई में होने वाला है, जब संगीत उद्योग अपने सबसे प्रतिष्ठित प्रतीकों में से एक को विदाई देगा।


0/Post a Comment/Comments