‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के आज 11 सितंबर के एपिसोड में क्या होगा, जानने के लिए पढ़ें

Advertisement

0

टीवी के पॉपुलर सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के आज 11 सितंबर के एपिसोड में आप देखेंगे। कार्तिक की मां स्वर्णा अपनी सासू मां से कहेगी मां जी केस जीतने की खुशी में मनीष जी एक पार्टी का आयोजन करना चाहते हैं. जिसके बाद दादी कहती है करना भी चाहिए। इसमें हमें कोई दिक्कत नहीं है और दादी पूछती है तीज सेलिब्रेशन के लिए वेदिका तैयार हुई या नहीं।

जिसके बाद स्वर्णा कहती है वेदिका को मैं तैयार होने के लिए बोल दूंगी। क्या नायरा भी इस सेलिब्रेशन के लिए तैयार हो सकती है. जिसके बाद दादी कहती है हमें कोई दिक्कत नहीं है. माना कि यह तीज उसकी नहीं है लेकिन केस जीतने की पार्टी के लिए वह तैयार हो सकती है.

Advertisement

वहीं पास में खड़ी गायू और सुलेखा को देखकर दादी सुलेखा से पूछती है. तुम्हें क्या हुआ, क्यों इतनी परेशान दिखाई दे रही हो. सुलेखा कहती है मां जी आज तीज है. लेकिन अखिलेश का अभी तक कोई पता नहीं है उनका कोई फोन भी नहीं आया है.

जिसके बाद गायू के पति वहीं से गुजर रहे होते हैं. वह कहते हैं घबराने की कोई बात नहीं है. अखिलेश ठीक है, तुम चिंता मत करो, सब ठीक होगा। तो वहीं दूसरी तरफ नायरा लीजा को मैसेज करके कहती है. अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है लेकिन जल्द ही मैं उसका पता लगा लूंगी।

जिसके बाद भी लीजा का मैसेज आता है वह कहती है कोई बात नहीं नायरा आज तुम्हारा खास फेस्टिवल है. मेरी वजह से अपना दिन खराब मत करो. इट्स ओके और उसी समय स्वर्णा कपड़े और गहने लेकर कमरे में पहुंचती है और नायरा को तैयार होने के लिए कहती है.

नायरा कहती है मां यह सही नहीं है. मुझे यह सब सही नहीं लग रहा है. जिसके बाद नायरा कहती है कायरव की वजह से आपको यह सब करने की जरूरत नहीं है और कार्तिक उसे आप समझा नहीं सकती है. यह मेरा फेस्टिवल नहीं है वेदिका कार्तिक की पत्नी है.

जिसके बाद स्वर्णा कहती है जब तक तुम लोग दूर-दूर थे. कोई बात नहीं लेकिन अब एक दूसरे के पास आ गए हो और तुमने तीज का व्रत भी किया है. तो तैयार होने में क्या बुराई है. जिसके बाद नायरा चौक जाती है और स्वर्णा उसे कहती है मैं तुम्हारी मां हूं और मुझे पता है कि मेरी बेटी क्या कर रही है.

तुम भी एक मां हो, जैसे तुम्हें पता रहता है कि तुम्हारा बेटा कयरव क्या चाहता है और यह कहकर वह वहां से चली जाती है. नीचे 3000 दिनों से चल रहे कुलदेवी मंदिर से जुड़े केस को जीतने की खुशी में तीज सेलिब्रेशन से पहले एक छोटी सी पार्टी का आयोजन किया गया है.

Advertisement

इस पार्टी में नायरा के मायके वाले उसकी दोनों दादिया और उसका भाई नक्ष भी शामिल है. दादी ने इस छोटी सी पार्टी के लिए काफी अच्छा डेकोरेशन करवाया है. उन्होंने पूरे घर में 3000 दिए जलाए हैं. जिसकी तारीफ करते घर वाले थकते नहीं है तो वहीं घर के बच्चे वंश और कायरव ने भी एक छोटा सा सरप्राइस प्लान किया है.

उन्होंने एक छोटा सा केक मंगवाया है. बच्चों का यह सरप्राइज देखकर घरवाले काफी खुश होते हैं. और सभी घर वाले मिलकर डांस करने लगते हैं. उसी समय नायरा भी तैयार होकर नीचे पहुंचती है जैसे कि ही कार्तिक की नजर नायरा पर पड़ती है वह से देखा ही रह जाता है और उसे अपने पुराने दिनों की याद आने लगते है.

उसी समय कायरव अपने मम्मी पापा दोनों का हाथ पकड़कर केक काटने की जिद करता है. तभी दादी कहती है घर की सभी महिलाओं का तो व्रत है तो वह केक कैसे खाएंगे। जिसके बाद कायरव कहता है ठीक है दादी तीज सेलिब्रेशन के बाद केक काट लेंगे।

दादी अपने पोते की बात कहां टाल सकती है. उन्होंने कहा केक काट लेते हैं घर की महिलाएं बाद में खा लेंगी। सभी घरवाले मिलकर केक काटते हैं और कार्तिक और नायरा अपने बेटे कायरव को केक खिलाते हैं. जिसके बाद कायरव कहता है. मम्मा आप पापा को खिलाइए और नायरा कार्तिक को के खिलाती है तो वहीं वेदिका यह सब देखकर काफी निराश हो जाती है.

जिसके बाद कार्तिक वेदिका से कहता है तुम भी केक खा सकती हो. तुम्हारा व्रत नहीं है और कायरव अपनी मां को केक खिलाता है. लेकिन अचानक उसे याद आता है कि मामा का तो आज व्रत है. जिसके बाद सभी घरवाले शक भरी निगाहों से नायरा को देखने लगते हैं.

केक काटने के बाद तीज का सेलिब्रेशन शुरू होता है और सभी घरवाले मिलकर सीरियल के टाइटल सॉन्ग यह रिश्ता क्या कहलाता है पर एक सुंदर डांस की प्रस्तुति देते हैं. उसी दौरान नायरा को घबराहट और बेचैनी होने लगती है.

वह अचानक वहां से भागकर मुंह में हाथ लगाकर बाहर की तरफ दौड़ती है. कार्तिक भी उसके पीछे-पीछे बाहर आता है और वह पास में रखें एक पानी के कलश को उठाकर जैसे ही नायरा बेहोश होने वाली होती है उसे अपनी बाहों में थाम लेता है और उसी समय चांद भी दिखाई देने लगता है और नायरा को कार्तिक पानी पिलाकर उसका व्रत पूरा कर देता है.

कार्तिक बार-बार नायरा से पूछता है बताओ नायरा तुम्हें क्या हुआ है और आज का एपिसोड यहीं खत्म हो जाता है. कल आप देखेंगे कार्तिक नायरा से कहता है मेरी एक्स वाइफ तीज का व्रत पूरा हो गया तुम्हारा। जिसके बाद नायरा कहती है मैं जब इस घर से गई थी तीज, करवा चौथ, घनघोर सब इस दहलीज पर छोड़ कर चली गई थी. तो वहीं दूसरी तरफ वेदिका कार्तिक हो ढूंढ रही होती है.

आपको यह न्यूज़ कैसी लगी ? हमें कमेंट करके जरुर बताएं, और बॉलीवुड की ताजा खबरों के लिए बॉलीवुड लोचा को फॉलो करना ना भूलें

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.