Monday, April 12, 2021

जानिए कौन थी ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ जिसका किरदार आलिया भट्ट निभा रही है

Who was ‘Gangubai Kathiawadi: आलिया भट्ट की अपकमिंग फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का हाल ही में टीजर रिलीज हुआ जिसके चर्चे फिल्मी गालियारे से लेकर फैंस तक थमने का नाम नही ले रहे हैं। डेढ़ मिनट का ये टीजर आपको फिल्म देखने के लिए उत्साहित जरुर करता है। तो चलिए पहले टीजर की बात कर लेते हैं।

रिलीज हुए डेढ़ मिनट के इस टीजर की शुरुआत होती है बैकग्राउंड में चल रही आवाज से…’कहते हैं कि कमाठीपुरा में कभी अमावस्या की रात नहीं होती क्योंकि वहां गंगू रहती है…गंगू चांद थी और चांद ही रहेगी..’शुरुआत में यह डायलॉग सुनते ही रोंगटे से खड़े हो जाते हैं।

इसके बाद आलिया भट्ट अपनी एक्टिंग में छाप छोड़ती नजर आ रही है टीजर के अंत में आलिया भट्ट कहती है मैं गंगूबाई, प्रेसिडेंट कमाठीपुरा। कुमारी आपने छोड़ा नहीं और श्रीमति कभी किसी ने बनाया नहीं- कुछ ऐसे ही डायलॉग डिलीवर करती हुईं नजर आ रही है आलिया भट्ट। बाकी टीजर के बीच की कहानी आप इस टीजर में खुद ही देख लीजिए।

टीजर से पहले फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा भी आलिया ने की है। आलिया (Alia Bhatt) ने फिल्म का एक नया पोस्टर अपने ट्विटर पर शेयर कर बताया कि फिल्म 30 जुलाई, 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस पोस्टर में आलिया भट्ट एक कुर्सी पर पैर रखकर बैठी हुई हैं। पोस्टर में आलिया बेहद सुंदर दिखाई दे रही हैं।

लगभग 1 साल पहले आलिया ने इस फिल्म का फर्स्ट लुक भी अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया साथ ही था लिखा ये रही ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ आलिया ने दो पोस्टर शेयर किए थे इन दोनों पोस्टरों में आलिया का अलग-अलग लुक दिखी थी।

पहले पोस्टर में आलिया भट्ट गंगूबाई के जवानी के दिनों में दिखाई दी थी। पोस्टर में लाइट ब्लू ब्लाउज और रेड स्कर्ट में टेबल पर टेक लगाए आलिया बैठी हुई नजर आ रही हैं साथ में टेबल पर पिस्टल भी रखी दिखाई दे रही हैं। इसके अलावा आलिया ने लाल बिंदी और हरे रंग की चूड़िया भी पहने हुई हैं।

वही दूसरे पोस्टर में आलिया ब्लैक एंड व्हाइट लुक में नजर आई थी पोस्टर में आलिया आंखों में काजल माथे पर बड़ी रेड कलर की बिंदी और नथ पहने काफी अलग में लुक में नजर आ रही हैं इस पोस्टर में नीचे लिखा हुआ है माफिया क्वीन जो सही भी क्योंकि पोस्टर में आलिया माफिया क्वीन जैसी लग रही हैं।

माफिया क्वीन के आते ही आपके मन में ये सवाल जरुर उठा होगा की आखिर आलिया को माफिया क्वीन क्यों कहा जा रहा है। तो चलिए हम आपको बताते हैं की आखिर आलिया को माफिया क्वीन क्यों जा रहा है और गंगूबाई काडियाबड़ी कौन थी।

कौन थी गंगूबाई काठियावाड़ी (Who was ‘Gangubai Kathiawadi) 

बता दें की लेखक एस हुसैन जैदी की किताब माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई के मुताबिक गंगूबाई गुजरात में काठियावाड़ क्षेत्र की रहने वाली थी, जिसके चलते उनको लोग गंगूबाई गंगूबाई काठियावाड़ी कहकर पुकारने लगे। गंगूबाई काठियावाड़ी को काफी कम उम्र में ही वेश्यावृति के लिए मजबूर किया गया।

Who was 'Gangubai Kathiawadi

जी हां गंगूबाई काठियावाड़ी ने बचपन से अभिनेत्री बनने का सपना देखा था। लेकिन बहुत कम उम्र में वो अपने पिता के अकाउंटेट के प्यार में पड़ गई और ये प्यार परवान चढ़ा और दोनों शादी करके मुंबई भाग कर आ गए। लेकिन उनके पति ने ही उन्हें महज पांच सौ रुपये के लालच में कोठे में बेच दिया था। इसके बाद गंगूबाई वेश्यावृति के जाल से बिल्कुल निकल नही पाई और कुख्यात अपराधी गंगूबाई के ग्राहक बने। और बाद में गंगूबाई मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में कोठा चलाने लगी।

किताब के मुताबिक माफिया डॉन करीम लाला की गैंग के एक सदस्य ने गंगूबाई का रेप किया था जिसके बाद इंसाफ की मांग के लिए गंगूबाई करीम लाला से मिली और राखी बांधकर अपना भाई बना लिया। कहा जाता है की करीम लाला की बहन होने के नाते ही कमाठीपुरा की कमान गंगूबाई के हाथ में आ गई। ऐसा भी कहा जाता है की गंगूबाई किसी भी लड़की को उसकी बिना मर्जी के कोठे में नही रखती थी। बता दें की गंगूबाई ने सेक्सवर्कर और अनाथ बच्चों के लिए काफी काम भी किया था।

Know Who was 'Gangubai Kathiawadi

इस कहानी को पढ़कर इस बात का अंदाजा तो लगाया जा सकता है की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल जरुर मचा सकती हैं खैर वो तो वक्त ही बताएगा की पर्दे पर गंगूबाई की कहानी क्या कमाल दिखाती है।

फिल्म की कास्ट

बताते चले की इस फिल्म में आलिया भट्ट के अलावा विजय राज, हुमा कुरैशी, शांतनु माहेश्वरी और सीमा पहवा नजर आएंगी। फिल्म में अजय देवगन और इमरान हाशमी का कैमियो भी होगा। वही फिल्म संजय लीला भंसाली डायरेक्ट कर रहे हैं अब संजय लीला भंसाली डायरेक्ट कर रहे हैं तो उम्मीद है फिल्म थोड़ी कंट्रोवर्सी में आ सकती है। वही फिल्म को संजय लीला भंसाली की प्रोडक्शन कंपनी और जयंतीलाल गाडा की प्रोडक्शन कंपनी पेन इंडिया प्रोड्यस कर रही है। फिल्म इसी साल 30 जुलाई 2021 में रिलीज होगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीवुडलोचा.कॉम (Bollywoodlocha.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
2,733FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles