जब शाहरुख के 1 करोड़ के चेक को अमिताभ बच्चन ने ठुकरा दिया था

0
38

शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन – दोनों ही बॉलीवुड के महासितारे हैं। एक बादशाह है तो एक शहंशाह। दोनों ने कई फिल्मों जैसे ‘मोहब्बतें’, ‘ कभी खुशी कभी गम’, ‘कभी अलविदा न कहना’ में एक साथ काम भी किया है और हर बार दर्शकों ने उन्हें पसंद भी किया। दोनों ही सितारे एक दूसरे का बहुत सम्मान करते हैं। फ़िल्मी दुनिया में बहुत से काम संबंधों के आधार पर होते हैं। जहां बुरे संबंधों के कारण कई बातें बिगड़ जाती हैं, वहीं अच्छे संबंधों के कारण लोग एक दूसरे के लिए काम करने को तैयार रहते हैं।

और पढ़े: करण जौहर ने करीना कपूर से पूछा, लिफ्ट में शाहिद और सैफ के बीच फंसने पर क्या करेंगी? मिला ऐसा जवाब हैरान रह जाएंगे आप

ऐसा ही कुछ हुआ अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के बीच में और इसका जिक्र शाहरुख ने अपने एक इंटरव्यू में किया था। हुआ ये कि शाहरुख ने फ़िल्म “पहेली” का निर्माण किया था अपनी कंपनी रेड चिल्लीज़ के अंतर्गत। इस फ़िल्म में शाहरुख और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में थे और अमिताभ बच्चन ने फ़िल्म में 10 मिनट की मेहमान भूमिका की थी।

फ़िल्म बन जाने के बाद शाहरुख ने अपनी कंपनी की तरफ से एक पत्र लिख कर अमिताभ बच्चन को धन्यवाद देते हुए इस भूमिका के लिए एक करोड़ का चेक भिजवाया था। लेकिन अमिताभ जो पूरी इंडस्ट्री में अपनी सज्जनता के लिए जाने जाते हैं- उन्होंने कह कर चेक लौटा दिया था कि वो शाहरुख के साथ उनकी कंपनी के लिए की गई इस छोटी सी भूमिका का पैसा नहीं लेंगे।

बाद में शाहरुख ने बताया था कि मेहमान भूमिका होने के बावजूद भी कैसे अमिताभ बच्चन सुबह 6 बजे अपने सीन की शूटिंग के लिए लोकेशन पर पहुंच जाया करते थे। और इतनी जल्दी शूटिंग के लिये पहुंचने पर भी उन्होंने कभी कोई शिकायत नहीं की और खुशी खुशी पूरा शूट निबटाया।

और पढ़े: ऐश्वर्या ही नही ये 2 एक्ट्रेस भी सलमान खान को दे चुकी है प्यार में धोखा

ये फ़िल्म हालांकि बॉक्स ऑफिस ओर कोई बस कमाल नहीं दिख पाई थी, लेकिन भारत सरकार की तरफ से ऑस्कर्स में ये भारत की आधिकारिक एंट्री थी। कुछ भी हो, इस तरह की घटनाओं से ही पता चलता है कि फ़िल्मी दुनिया भी आम दुनिया है, जहां रिश्ते नाते प्यार और सम्मान के आधार पर निभाये भी जाते हैं और स्वार्थ और ईर्ष्या के कारण तोड़े भी जाते हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here