विद्या बालन की ‘नटखट’, अद्भुत माँ-बेटे के रिश्ते की कहानी ऑस्कर की दौड़ में हुई शामिल

0
157

शान व्यास द्वारा निर्देशित और रोनी स्क्रूवाला और विद्या बालन द्वारा निर्मित फिल्म नटखट ’इस समय चर्चा में है। यह 33 मिनट की लघु फिल्म हमें दिखाती है कि घर एक ऐसी जगह है जहां हम उन मूल्यों को सीखते हैं जो वास्तव में हमें आकार देते हैं। यह एक ऐसी कहानी है जिसमें विद्या बालन, जो एक माँ की भूमिका निभा रही हैं, अपने बेटे सोनू (सायक पटेल) की ओर ध्यान दिलाती हैं कि कैसे वह परिवार की पुरुषों जैसी अन्य महिलाओं के साथ दुराचार और अपमान की भावना से पेश आते हैं।

विद्या बालन ने इस फिल्म में एक हाउस वाइफ की भूमिका निभाई है। जो एक पुरुष प्रधान परिवार में रहती हैं। यह फिल्म अद्भुत मां-बेटे के रिश्ते को दिखाती है। जो हर ट्विस्ट से परेशान है।

Vidya Balan

फिल्म को तब बेस्ट ऑफ इंडिया शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल का विजेता घोषित किया गया था और इसे ऑस्कर 2021 के लिए नामांकित भी किया गया था। हालांकि, 2020 इसका आखिरी फेस्टिवल नहीं था। यह साल नटखट के साथ-साथ मोज़ेक इंटरनेशनल साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल और इंटरनेशनल किड्स फिल्म फेस्टिवल के साथ समाप्त हुआ।

IKFF (इंटरनेशनल किड्स फिल्म फेस्टिवल) भारत का सबसे बड़ा बच्चों का फिल्म फेस्टिवल है, जिसका उद्देश्य दुनिया भर के बच्चों को एक प्रेरणादायक, सार्थक और विश्वस्तरीय किस्म का सिनेमा उपलब्ध कराना है। भारत, इटली, फ्रांस, दक्षिण कोरिया, ताइवान, किर्गिस्तान और संयुक्त राज्य अमेरिका के स्कूलों से चयनित 45 सदस्यीय बाल जूरी ने बेस्ट लाइव एक्शन शॉर्ट के लिए नटखट से सम्मानित किया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीवुडलोचा.कॉम (Bollywoodlocha.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here