Thursday, July 29, 2021

लंबी बीमारी के चलते दिलीप कुमार का निधन, शोक में डूबा भारत

बॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध और लोकप्रिय अभिनेता दिलीप कुमार का निधन हो गया है वह 98 वर्ष के थे। दिलीप कुमार ने मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह पिछले आठ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। दिलीप कुमार को 30 जून को सांस लेने में तकलीफ के चलते हिंदुजा अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से उनके पारिवारिक मित्र फैसल फारूकी ने ट्वीट किया, “बड़े दुख और दुख के साथ यह कहना पड़ रहा है कि हमारे प्यारे दिलीप साहब इस दुनिया में नहीं हैं। कुछ मिनट पहले उनका निधन हो गया। हम भगवान के हैं और उन्हें वापस जाना होगा।”

सूत्रों ने हमारे संवाददाता को बताया, “भारतीय सिनेमा के वरिष्ठ सदस्य दिलीप कुमार ने आज (7 जुलाई) सुबह 7.30 बजे अंतिम सांस ली। लंबी बीमारी के बाद उनका खार के हिंदुजा अस्पताल में निधन हो गया। भगवान उन्हें  शांति प्रदान करें।”

मुगल-ए-आजम अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत पिछले कुछ महीनों से खराब चल रही है। उन्हें पिछले एक महीने में एक से अधिक बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, परिवार और प्रशंसकों को उम्मीद थी कि उनकी सेहत में सुधार होगा।

दिलीप कुमार का निधन

सोमवार को दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने प्रशंसकों को बताया कि दिग्गज अभिनेता के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। वहीं सायरा बानो ने दिलीप कुमार के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करने का अनुरोध किया ताकि उन्हें जल्द से जल्द अस्पताल से छुट्टी मिल सके. सायरा बानो ने ट्वीट किया, “भगवान दिलीप साहब को उनकी अपार कृपा के लिए धन्यवाद क्योंकि उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। हम अभी भी अस्पताल में हैं और हम आप सभी से प्रार्थना और प्रार्थना करने का आग्रह करते हैं। इंशाअल्लाह वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे और डिस्चार्ज हो जाएंगे। सायरा बानो खान।”

दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद युसूफ खान था और उनका जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर, अविभाजित भारत में हुआ था। उन्होंने 1944 में फिल्म ज्वार भाटा से बॉलीवुड में डेब्यू किया। दिलीप कुमार तब बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार बने और एक से एक बेहतरीन फिल्में दीं। दिलीप कुमार को बॉलीवुड का ‘ट्रेजेडी किंग’ कहा जाता था। दिलीप कुमार अपने करियर में शाहिद, मेला, अंदाज, जोगन, बाबुल, दाग, देवदास, आजाद, नया दौर, मधुमती, पैगाम, कोहिनूर, मुगल-ए-आजम, गंगा जमुना, राम और श्याम, आदमी, गोपी, क्रांति, शक्ति विधाता, कर्मा और सौदागर जैसी फिल्में बनाईं।

दिलीप कुमार के निधन से पूरा भारत शोक में डूबा है।

Bollywoodlocha Teamhttp://www.bollywoodlocha.com
If you love gossips , controversial or good news about bollywood , then this is the best place for you to read latest bollywood news. We care about your entertainment.

Related Articles

Stay Connected

21,986FansLike
2,872FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles