Wednesday, August 10, 2022

Sidhu Moosewala: डालरां वांग नाम चलदा रहणा ‘सिद्धू मूसेवाला’

Sidhu Moosewala: पंजाबी इंडस्ट्री के सुप्रसिद्ध गायक सिद्धू मूसेवाला की पिछले दिनों उनके घर के पास ही गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई। पंजाबी इंडस्ट्री के अलावा उनके चाहने वाले अभी भी शोक मना रहे हैं बॉलीवुड लोचा टीम उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करती है इस लेख के माध्यम से।

(Sidhu Moosewala) मूसेवाला मर्डर केस में शामिल गैंगस्टर्स से मुठभेड़, एनकाउंटर में अब तक 2 शूटर समेत 4 गैंगस्टर ढेर, जगरूप रूपा, मनप्रीत एनकाउंटर में मारे गए। कहते हैं आप जैसा करोगे वैसा भरोगे। जो बोया जाएगा वही काटा जाएगा। सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में भी अब यही देखने को मिल रहा है। 29 मई 2022 को बेरहमी से मूसेवाला को 30 गोलियां मार कर हत्या कर दी गई थी। 30 में से 24 गोलियां मूसेवाला को लगी और वे वहीं मारे गए। पंजाब में ड्रग्स, हत्या, हथियार रखने जैसी बातें आम हैं। पंजाब की आबो हवा में ही यह सब घूमता रहता है कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

हर जगह आजकल एक ही नाम गूंज रहा है चाहे कोई भी न्यूज चैनल हो, चाहे कोई भी न्यूज पेपर बस नाम है तो केवल सिद्धू मूसेवाला। बता दें कि हाल ही में पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के फेमस गायक और सब युवाओं के चहेते सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जब से यह खबर आई है तभी से उनके चाहने वाले बेहद दुःखी और सदमे में है। यहाँ तक की मैं भी पंजाब के सीमावर्ती जिले में जन्मा और पंजाबी माँ बोली भले न रही मेरी बावजूद उसके पंजाबी गानों, गुरुओं की गुरुवाणियों ने अपनी तरफ खींचना जारी रखा। वैसे हिंदुस्तान में खास करके उत्तर भारत में जन्में लोग पंजाबी गानों को खासा पसन्द करते हैं।

Sidhu Moosewala

शादी-ब्याह तो जैसे बिना पंजाबी गानों के अधूरे से लगते हैं। उसी पंजाब के सिद्धू मूसेवाला ने जब बहुत ही कम उम्र में नेम के साथ-साथ फेम पाया तो उनके चाहने वालों की लम्बी फेहरिस्त में कहीं-न-कहीं उन्होंने अपने दुश्मनों का नाम जोड़ लिया। सिद्धू मूसेवाला के अपने यूट्यूब चैनल पर करीब 24 करोड़ के आस-पास व्यूज हैं। और सम्पति के मामले में भी उन्होंने कोई कमी नहीं छोड़ी। वे विवादों में भी अक्सर घिरते रहे। यहाँ तक की चुनावों में भी खड़े हुए लेकिन व्यक्तिगत तौर पर मैं मानता हूँ कि चुनावों में खड़े होने के बाद उन्होंने अपने दुश्मनों की लिस्ट न केवल लम्बी की होगी बल्कि साथ ही जो पहले से उनकी जान के दुश्मन बने हुए थे उनके लिए भी एक चुनौती पेश की होगी।

अपने गानों से मनोरंजन करते हुए सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) ने जो नाम कमाया उसे कमाने में इंसानों को एक जीवन शायद कम पड़ जाता है। लेकिन अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने जो पाया उसी की बदौलत उनका सिक्का जम गया। जैसा कि उन्होंने एक गाने के बोल भी लिखे “डालरां वांगू नाम चलदा” तो यकीनन इसके बोल से और अब जब हर तरफ मीडिया में उनकी खबरें चल रहीं हैं तो यह कहना गलत नहीं कि डालरां वांग नाम भले एक समय बाद न्यूज चैनलों से गायब हो जाए लेकिन जो गाने और बोल वे देकर गए हैं उनके लिहाज से उनका नाम जरूर बोलता रहेगा।

एक गाने के लिए लाखों में फीस लेने वाले सिद्धू को महंगी गाड़ियों का भी शौक रहा और उनकी सुरक्षा के चलते ही वे बुलेट प्रूफ गाड़ी में सफर किया करते थे। हर खबर वाले अपने-अपने हिसाब से अनुमान लगा रहें हैं लेकिन अभी तक कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता।

बॉलीवुड इंडस्ट्री आज के समय में 13 सौ करोड़ से अधिक की हो चली है जिसमें अकेले पंजाबी इंडस्ट्री का देखा जाए तो तकरीबन हर शो, गानों, फिल्मों आदि से अकेले 700 करोड़ कमाने वाली सबसे बड़ी इंडस्ट्री है। फिर तारीफें भले ही भर-भर कर साउथ, मलयालम या दूसरी फिल्मों को आप देते रहें। दूसरी बात इस प्रदेश में नशा और हथियारों का कारोबार व उनकी खपत भी सबसे ज्यादा है। जिसके बारे में “क्राइम तक” वाले “शम्स ताहिर खान” काफी विस्तार में तथा कई बार एपिसोड बनाकर बता चुके हैं।

Sidhu Moosewala

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) का कातिल जो कोई भी हो या उन्हें मारने के पीछे का कारण कुछ भी हो इतना तो तय है कि जिस तरह पहले पंजाबी गायकों की हत्याएं की जाती रहीं हैं उस तरह आगे भी होती हीं रहेंगी। यदि यहाँ एक तरह के आतंकवाद, आतंकियों, खालिस्तानियों आदि के साथ-साथ इन गायकों या दूसरे कारोबारियों आदि की हत्याएं करने वालों को नहीं रोका गया तो।

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) ने लगभग सभी हिट गाने दिये और लिरिक्स के हिसाब से देखा जाए तो वे भी हर मूड तथा हर मनोदशा के हिसाब से ही लिखे जा रहे थे। खास तौर पर लव सॉन्ग हों या टूटे दिल के आशिकों के लिए लिखे गए हों। फिर चाहे नये-नये जवान हो रहे लड़कों के मूड के हिसाब के लिरिक्स। चाहे कोई उन्हें व्यक्तिगत तौर पर पसन्द करता हो या नहीं लेकिन एक कलाकार की हैसियत के तौर पर मूसेवाला को पसन्द करने वालों की संख्या कम नहीं है।

बल्कि अब उन्हें श्रद्धांजलि देने के इरादे से एक उनके फैन ने अपने यूट्यूब चैनल पर ‘सिद्धू मूसेवाला इज बैक’ नाम से गाना भी उन्हें डेडिकेट किया है। जिसकी लोग भर-भर कर तारीफें कर रहे हैं। सिद्धू मूसेवाला के गाने आज के लगभग हर युवा सुनते होंगे और उन्हें खासा पसन्द करते होंगे। बॉलीवुडलोचा टीम ईश्वर से प्रार्थना करती है कि वे उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा उनकी आत्मा को शांति एवं परिवार को सुकून के साथ-साथ न्याय दें।

Bollywoodlocha Team
Bollywoodlocha Teamhttp://www.bollywoodlocha.com
If you love gossips , controversial or good news about bollywood , then this is the best place for you to read latest bollywood news. We care about your entertainment.

Related Articles

Stay Connected

21,986FansLike
3,431FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles