Saturday, September 24, 2022

हॉलीवुड की 6 सबसे डरावनी हॉरर फिल्में, नंबर 4 अकेले में ना देखें

हॉलीवुड की 6 सबसे डरावनी हॉरर फिल्में

दर्शकों के आगे डर के रोमांच को परोसने में हॉलीवुड हमेशा से ही कामयाब हुआ है। हॉलीवुड में ऐसी कई हॉरर फिल्में बनी हैं जिन्हें दुनियाभर में दर्शकों ने सहाया है। ऐसे में कुछ हॉरर फिल्में सच्ची घटनाओं पर आधारित थीं तो कुछ काल्पनिक। लेकिन आज भी इन फिल्मों को देखने के लिए बड़ा कलेजा चाहिए। तो आज आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ बेहद डरावनी हॉलीवुड फिल्मों के बारे में।

1. द कंजुरिंग (The Conjuring)

The conjuring

हॉलीवुड की सबसे सफल हॉरर फिल्मों में से एक द कंजुरिंग के अब तक 3 पार्ट आ चुके हैं। इनमे से सबसे डरावना इसका पहला पार्ट ही था। यह कहानी एक सच्ची घटना पर आधारित है।

2. इंसिडियस (Insidious)

Insidious

यह फिल्म काफी डरावनी है। भूत, प्रेत और आत्माओं को बयान करती यह काहनी के दृश्य बेहद खतनाक हैं। इस फिल्म के बहुत से पार्ट आ चुके हैं जिसमे से इसका तीसरा पार्ट बेहद डरावना है।

3. द रिंग (The Ring)

The Ring

जापानी फिल्म से प्रेरित यह फिल्म एक समय पर हॉलीवुड की सबसे डरावनी फ़िल्म थी। दुनियाभर में अच्छा कलेक्शन कर चुकी इस फिल्म के अभी तक 3 पार्ट रिलीज़ हो चुके हैं।

4. ईविल डेड (Evil Dead)

Evil Dead

साल 2013 में रिलीज़ हुई यह फिल्म मिया नाम की लड़की की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में किरदार घने जंगलो में दफन शैतानी ताकतों का सामना करते हुए नजर आते हैं। इस फिल्म के कुछ सीन घिनोने हैं तो कुछ बेहद डरावने। इस फिल्म के कई दृश्यों को देखते हुए दर्शकों की चीखने भी निकल आती हैं।

5. द एक्सजोरसिस्ट (The Exorcist)

The Exorcist

1973 में आई यह फिल्म आज भी हॉलीवुड की सबसे डरावनी फिल्म मानी जाती है। फिल्म के दृश्य ना सिर्फ डरावने बल्कि घिनोने भी नजर आते हैं।

6. ड्रैकुला (Dracula)

Dracula
ब्रैम स्टोकर की किताब पर बनी फिल्म ‘ड्रैकुला’ 1992 में आई थी और ये ड्रैकुला पर बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से गिनी जाती है। कॉस्टयूम, मेकअप और साउंड के लिए तीन ऑस्कर जीतने वाली इस फिल्म में मैट्रिक्स वाले कीआनू रीव्स भी नजर आ रहे थे।
इनमें से आपने कौनसी फिल्म देखी है और कौन-सी सबसे ज्यादा डरावनी लगी है हमें कमेंट करके जरुर बताएं

Related Articles

Stay Connected

21,986FansLike
3,495FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles