ये है इंडिया की 5 सबसे महंगी महिला पत्रकार, नंबर 3 की सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे आप

0
131
Top 5 Highest paid female news anchors of India

पत्रकार बनना किसी भी इंसान के लिए बड़ा कठिन काम है। पत्रकार बनने के लिए इंसान के पास सोचने समझने की अच्छी बौद्धिक क्षमता होनी चाहिए। पत्रकार को एक वक्ता होने के साथ-साथ शब्दों की मर्यादा का भी पालन करना पड़ता है। भारत में कई अच्छी महिला पत्रकार मौजूद हैं। जिसके लिए उन्हें काफी वेतन भी दिया जाता है। आज हम भारत की सबसे महंगी महिला पत्रकारों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

1. अंजना ओम कश्यपanjana om kashyap

अंजना ओम कश्यप पत्रकारिता का जाना माना चेहरा है। इनकी गिनती भारत की खूबसूरत महिला पत्रकारों में की जाती है। अंजना ओम कश्यप भारत के जाने-माने न्यूज़ चैनल आज तक में पत्रकारिता का कार्य करती हैं। अंजना ओम कश्यप को पत्रकारिता के क्षेत्र में कई पुरस्कार भी दिए जा चुके हैं। इस खूबसूरत महिला पत्रकार को सालाना 2 करोड़ रुपए वेतन के रूप में दिया जाता है।

और पढ़े: आखिर कैसे बनी रामायण, शूटिंग से लेकर पैसे तक सब जानिए

2. श्वेता सिंह

shweta singh

श्वेता सिंह भी भारत की जानी-मानी पत्रकार हैं। यह खूबसूरत महिला पत्रकार इंडिया टुडे में पत्रकारिता का कार्य करती हैं। शानदार पत्रकारिता के लिए श्वेता सिंह को कई पुरस्कार भी दिए जा चुके हैं। श्वेता सिंह को भी इंडिया टुडे की तरफ से अच्छा पैकेज दिया जाता है। श्वेता सिंह को सैलरी के रूप में प्रत्येक वर्ष एक करोड रुपए का वेतन दिया जाता है।

3. बरखा दत्त

barkha dutt

बरखा दत्त भारत के न्यूज़ चैनल एनडीटीवी की पत्रकार और रिपोर्टर है। बरखा दत्त के भारत में लाखों फैन है। ज्यादातर लोग बरखा दत्त को भली भांति जानते हैं। बरखा को इस क्षेत्र में विशेष योगदान देने की वजह से कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका है। सूत्रों के अनुसार बरखा दत्त का सालाना पैकेज 3 करोड़ रुपए है।

4. रुबिका लियाकतRubika-Liaquat

रुबिका लियाकत एबीपी न्यूज़ हिंदी के प्रसिद्ध न्यूज़ एंकर और टीवी पत्रकारों में से एक हैं। उनके शो सीधा सांवल और मास्टर स्ट्रोक बहुत लोकप्रिय हैं। वह अपने निडर एंकरिंग के लिए जानी जाती हैं। सूत्रों के अनुसार, वह सालाना लगभग 75 लाख से 1 करोड़ तक कमाती है।

5. मेनका दोशी

Meneka doshi

मेनका दोशी – बिजनेस न्यूज़ रिपोर्टर, CNBC TV18 एडिटर है इनकी सलाना है 1.5 करोड़ रुपये

आपकी फेवरेट कौन है हमें कमेंट करके जरुर बताएं

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here