गर्मियों में सेक्‍स के बाद जरूर फॉलो करें ये 5 टिप्स वरना….

0
145
गर्मियों में संभोग

गर्मियों में संभोग के बाद जरूर फॉलो करें ये 5 टिप्स: गर्मी के मौसम में किसी भी तरह का संक्रमण (infection) काफी तेजी से फैलता है। बता दें कि, कुछ लोगों में संक्रमण इतना तनाव पूर्ण हो जाता है कि उनकी सेक्स लाइफ (sexual life) प्रभावित होने लगती है। खासतौर से महिलाओं को तो इस मौसम में सेक्स करने के बाद पर्सनल हाइजीन (personal hygiene) के लिए काफी ध्‍यान देने की जरूरत होती है। जरा सी लापरवाही भी उनके लिए काफी मुश्किल हो जाती है। अगर आप भी हैं गर्मियों में होने वाले संक्रमण से परेशान हैं, तो सेक्स करने के बाद पर्सनल हाइजीन के ये खास टिप्‍स (tips) जरूर फॉलो करें।

और पढ़े: ये महिला है दुनिया की सबसे लंबी योनि की मालकिन, लंबाई जानकर उड़ जाएंगे होश

फॉलों करें ये टिप्‍स-

जैसा कि आपको पता है कि, सेक्स को सेफ (safe sex) बनाने के साथ-साथ हेल्दी बनाना भी काफी जरूरी होता है। सेफ सेक्स के लिए तो आप प्रोटेक्शन यानी कॉन्डम (condom) का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इसके अलावा और भी कई चीजें हैं जिन्हें आपको गर्मियों में संभोग के बाद नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

वॉशरूम जरूर जाएं

बता दें कि, सेक्स के बाद यूरीन पास करना पुरुषों की तुलना में महिलाओं के लिए ज्यादा जरूरी है। सेक्स (sex) के बाद जब आप रिलैक्‍स महसूस करें, तो वॉशरूम जरुर जाएं। ताकि अगर इंटरकोर्स (intercourse) के दौरान कोई बैक्‍टीरिया (bacteria) पहुंच गया हो तो वह यूरीन (urine) के रास्‍ते बाहर निकल सके।

और पढ़े: स्टेमिना होगा दोगुना ज्यादा बस मर्द करें इस चीज का सेवन, फिर देखें कमाल

सादा पानी से धोएं-

प्राइवेट पार्ट को धोने के लिए कोई केमिकल (chemical) की जरूरत नही होती है। बेहतर है कि इंटरकोर्स (intercourse) के बाद निजी अंगों को केवल सादा पानी से धोएं। बता दें कि, केमिकल वाले प्रॉडक्ट्स से वजाइना (vagina) में इंफेक्शन (infection) होने का भी काफी खतरा रहता है।

हैंडवॉश करें-

सेक्स के बाद हैंडवॉश करना सबसे ज्‍यादा जरूरी है। सेक्स के दौरान हो सकता है आपके पार्टनर की बॉडी खासकर जेनिटल्स एरिया (genital area) से जर्म्स (germs) निकलकर आपके हाथों पर चिपक गए हों। ऐसे में सेक्स (sex) के बाद हैंडवॉश न करने पर आप इंफेक्शन के खतरे को आमंत्रित कर सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि हैंडवॉश (handwash) जरूर करें। इससे आपके शरीर में किसी भी तरह के संक्रमण (infection) के फैलने से बचाव होता है।

न भूलें पानी पीना

गर्मियों में अकसर लोग सेक्‍स के बाद गले में सूखापन महसूस करते हैं। असल में अन्‍य किसी वर्कआउट की ही तरह सेक्‍स भी एक वर्कआउट है। जिसमें आप अच्‍छी खासी कैलोरी बर्न करते हैं। ऐसे में बॉडी को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है। इसका बेस्‍ट तरीका है जब आप खुद को क्‍लीनअप कर चुके हों, तो पानी जरूर पिएं। पानी बॉडी को डिटॉक्‍सीफाई करने का सबसे नेचुरल तरीका है।

और पढ़े: लॉकडाउन में बुआ ने की भतीजे संग शादी, काफी समय से चल रहा था अफेयर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here