इन पाकिस्तानी अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में किया था शानदार डेब्यू, अब भूल चुके हैं लोग

0
11
saba-qamar

पाकिस्तानी कलाकार पिछले कई दशकों से बॉलीवुड में काम करते आए हैं. हालांकि अब पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड में काम मिल पाना आसान नहीं होगा। क्योंकि दोनों देशों के बीच बढ़ रहे तनाव की वजह से पाकिस्तानी कलाकारों का कलाकारों को भारत में पूरी तरह से बैन कर दिया गया है.

वैसे तो पाकिस्तानी कई कलाकारों ने बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई और काफी हद तक सफलता भी हासिल की. लेकिन इस लेख में हम आपको पाकिस्तान की तीन खूबसूरत अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपना शानदार डेब्यू किया था. लेकिन दुर्भाग्यवश उन अभिनेत्रियों को अब भारतीय दर्शक लगभग भूल चुके हैं.

आइए जान लेते हैं कौन सी हैं वह पाकिस्तानी तीन अभिनेत्रियां जिन्होंने बॉलीवुड में शानदार डेब्यू किया था.

1 – मावरा होकेन –

mawra-hocane-

पाकिस्तान की खूबसूरत अभिनेत्री मावरा होकेन को बॉलीवुड में पहली ही फ़िल्म से बड़ी लोकप्रियता हासिल हुई है। पहली बॉलीवुड फिल्म ‘सनम तेरी कसम’ में इनके अभिनय को लोगों ने बहुत पसंद किया। उनकी पहली फिल्म लोगों ने काफी पसंद की थी. उनके किरदार और अभिनय को लोगों ने बहुत पसंद किया लेकिन अफसोस कि अब दर्शक बॉलीवुड के बड़े पर्दे पर दोबारा नहीं देख पाएंगे।

2 – माहिरा खान –

Mahira-Khan-

भारत और पाकिस्तान के झगड़े में अगर सबसे ज्यादा नुकसान किसी पाकिस्तानी अभिनेत्री का हुआ है तो वह है माहिरा खान। इस 33 वर्षीय अभिनेत्री की किस्मत इतनी अच्छी है कि इन्हें पहली फिल्म बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान के साथ मिली।

शाहरुख के साथ पहली बार फिल्म ‘रईस’ में काम करके माहिरा अच्छी खासी लोकप्रिय हो गई हैं। रईस में माहिरा की एक्टिंग को लोगों ने बहुत पसंद किया है। जब फिल्म रिलीज हुई थी तो इनकी खूबसूरती भी काफी चर्चा में रही थी। भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद नहीं होता तो शायद माहिरा खान को बॉलीवुड में सुपरस्टार अभिनेत्री बनने से कोई नहीं रोक सकता था.

3 – सबा कमर –

Saba-Qamar

अभिनेत्री सबा कमर मौजूदा समय में 34 साल की है. इस पाकिस्तानी अभिनेत्री ने बॉलीवुड में इरफान खान की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म की अपार सफलता के बाद हिंदी मीडियम 2 की शूटिंग शुरू हो चुकी है. हिंदी मीडियम 2 के लिए भी पहले इसी अभिनेत्री को लिया गया था लेकिन बाद में भारत और पाकिस्तान के संबंधों को देखते हुए हटा दिया गया।

आपको यह न्यूज़ कैसी लगी ? हमें कमेंट करके जरुर बताएं, और बॉलीवुड की ताजा खबरों के लिए बॉलीवुड लोचा को फॉलो करना ना भूलें

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here