Sunday, June 20, 2021

दुनिया को अलविदा कह चुके हैं महाभारत के ये 7 कलाकार, नंबर 5 के बारे में जानकर हैरानी होगी

एक बार फिर दर्शक टीवी पर बी.आर चोपड़ा की महाभारत का जमकर आनंद उठा रहे हैं

कोरोनावायरस के चलते देश में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई इस वजह से फिल्म और टीवी की शूटिंग बंद है इसलिए पब्लिक डिमांड पर सरकार ने रमानंद सागर की पॉपुलर रामायण का प्रसारण टीवी पर दोबारा शुरू किया। इसके साथ ही डीडी भारती पर बी आर चोपड़ा का बनाया हुआ महाभारत भी प्रसारित हो हुआ है। दोपहर 12 बजे और शाम 7 बजे। इस शो को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। लोग अपने पुराने दिनों को याद करके खुश हो रहे हैं।

यूं तो महाभारत के सभी किरदार लोगों के बीच प्रसिद्ध हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे किरदारों के बारे में बताएंगे जिनकी असल जिंदगी में मृत्य हो चुकी है।

1. रवि चोपड़ा –महाभारत

यह प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक बलदेव राज चोपड़ा के बेटे और यश चोपड़ा के भतीजे हैं। बता दें कि उन्होंने पूरे महाभारत सीरियल का निर्देशन किया था। साल 2014 में रवि चोपड़ा ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

2. वीरेंद्र राजदान-महाभारत

वीरेंद्र धारावाहिक में ​​हस्तिनापुर के महामंत्री की भूमिका निभाई थी। बता दे कि उनका निधन वर्ष 2003 में ही हो चुका है।

3. धर्मेश तिवारी-महाभारत

लोकप्रिय टीवी अभिनेता धर्मेश तिवारी ने धारावाहिक में कुलपति कृपाचार्य की भूमिका निभाई। साल 2014 में इनका भी निधन हो चुका है।

4. राजेश विवेक उपाध्याय-

lagaan

राजेश ने महाभारत में वेद व्यास का रोल किया है। इनकी मृत्यु साल 2016 में हो गयी थी। राजेश को आपने आमिर खान की फ़िल्म लगान में गुरुन के रोल में भी देखा है।

5. रजाक खान –

razak khan

भारतीय सिनेमा के सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन ने 2016 में ही दुनिया को अलविदा कह दिया। सीरियल में, उन्होंने भीम के बेटे यानी घटोत्कच की भूमिका निभाई है।

6. गोगा कपूर-

goga kapoor

जाने माने फिल्म कलाकार गोगा कपूर ने धारावाहिक महाभारत में कंस का किरदार निभाया था। और साल 2011 में वे दुनिया छोड़ चुके हैं।

7. दारा सिंह-

Dara Singh

हम सभी जानते हैं कि दारा सिंह रामायण धारावाहिक में हनुमान की भूमिका निभाई है। और महाभारत में भीम का घमंड तोड़ने के लिए उन्होंने हनुमान जी का किरदार निभाया था। 2012 में उनका निधन हो गया है।

Related Articles

Stay Connected

21,986FansLike
2,817FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles