जबरदस्त एक्शन से भरपूर हॉलीवुड की ये 5 फिल्म हो गई थी सुपर फ्लॉप

0
69

हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री हमेशा बड़े बजट की बेहतरीन फिल्में बनाने के लिए जानी जाती है। कई ऐसी बेहतरीन हॉलीवुड फिल्में हैं, जिसे भारत मे खूब पसंद किया है, लेकिन यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी। आज हम आपको कुछ ऐसी ही हॉलीवुड की फ्लॉप फिल्मों के बारे मे बताएंगे, जिनके फ्लॉप होने का यकीन नही होता है।

1:- John Carter

John Carter

इस फिल्म का बजट इतना ज्यादा था कि इसे रिलीज से पहले ही फ्लॉप होने का अनुमान लगाया जा रहा था। 350 मिलियन डॉलर से ऊपर के बजट मे बन रही। इस फिल्म को हिट होने के लिए 600 मिलियन डॉलर कमाने की जरूरत थी। लेकिन इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 284 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया था। इस फिल्म से हुए नुकसान की वजह से वाल्ट डिज्नी स्टुडियो के प्रमुख रिच रॉस ने इस्तीफा दे दिया था। फिल्म मे शुरु से अंत तक काफी दमदार एक्शन देखने को मिला था।

2:- Green Lantern

Green Lantern

रयान रेनॉल्ड्स की यह फिल्म सुपरहीरो की फ्लॉप फिल्मों मे से एक है। इस फिल्म मे ब्लेक लाइवली, एंजेला बेसेट, मार्क स्ट्रॉंग और पीटर सरगार्ड भी नजर आए थे। 200 मिलियन डॉलर के बजट मे बनी इस फिल्म ने केवल 219.8 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

3:- Ghost In the Shell

Ghost In the Shell

अवेंजर्स की अभिनेत्री स्कार्लेट जोहानसन की यह फिल्म एक साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म है। लगभग 110 मिलयन डॉलर के बजट मे बनी इस फिल्म ने यूएस बॉक्स ऑफिस पर 40.5 मिलियन डॉलर की कमाई की थी। इस फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई 169.8 मिलियन डॉलर है। यह फिल्म साल 2017 की बड़ी फ्लॉप फिल्मों मे से एक थी।

4:- King Arthur: Legend of the Sword

King Arthur: Legend of the Sword

यह फिल्म साल 2017 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म है। इस फिल्म का बजट 175 मिलियन डॉलर था, लेकिन यह फिल्म वर्ल्डवाइड 148.7 करोड़ ही कमा सकी। यूएस बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म का कलेक्शन 37.1 मिलियन डॉलर है।

5:- Jack the Giant Slayer

Jack the Giant Slayer

हॉलीवुड की फ्लॉप फिल्मों मे से एक यह फिल्म भी हिन्दी मे रिलीज हो चुकी है। ‘एक्स मैन’ जैसी सफल फ्रेंचाईजी फिल्मों को डायरेक्टर ब्रायन सिंगर को इस फिल्म से ऐसी उम्मीद बिलकुल नहीं थी। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 197.6 मिलियन डॉलर की कमाई की थी, और इसका बजट 185 मिलियन डॉलर था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीवुडलोचा.कॉम (Bollywoodlocha.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here