INTERVIEW: ‘सिलसिला’ के जैसा है ‘तेरे बिन’ – शेफाली शर्मा

0
865

शेफाली शर्मा को -एंड टीवी के नये शो ‘तेरे बिन’ में एक प्रमुख किरदार निभाने के लिए चुना गया है। अभिनेत्री का कहना है कि वह एक मेच्योर लव स्टोरी का हिस्सा बन कर काफी खुश है। शेफाली, जिसे ‘बानी – इश्क दा कलमा’ में भी देखा गया था, इस शो में विजया की भूमिका निभा रही है। हमने इस अलग तरह की भूमिका के लिए उसके द्वारा की गयी तैयारियों पर चर्चा की। प्रस्तुत है इस इंटरव्यू के कुछ अंश:

क्या आप को ऐसा नही लगता कि प्रेम कहानियां टेलीविजन पर बोरिंग होने लगी हैं?

लव स्टोरी एक ऐसी शैली है, जो कभी भी सैचुरेशन पर नहीं पहुंच सकता। इसके अतिरिक्त ‘तेरे बिन’ जीवन की कहानी का एक नमूना पेश करती है, जिसके किरदार और हालात आम जन-जीवन से मिलते-जुलते हैं। मैं हमेशा ही एक अलग लव स्टोरी का हिस्सा बनना चाहती थी, इसलिए जब मुझे ‘तेरे बिन’ का आॅफर मिला तब मैंने इस अवसर को नहीं छोड़ा।

शेफाली शर्मा
शेफाली शर्मा

इस लव स्टोरी में सबसे अनोखी बात क्या है

यह शो तीन किरदारों की एक मेच्योर्ड लव स्टोरी है, जिनकी जिंदगी एक दूसरे से जुड़ी हुयी है। हर चरित्र रोचक है और इनमें ऐसी खूबियां हैं, जिसके साथ दर्शक खुद को रिलेट कर सकते हैं। अतीत के किसी व्यक्ति के इनके जीवन में आ जाने से इनका जीवन किस तरह से बदल जाता है, वह देखने लायक होगा। इसके दिलचस्प प्लाॅट में असली जज्बातों के कई ऐसे क्षण आएंगे, जो देखने लायक होंगे।

इसकी कहानी फिल्म सिलसिला के जैसी लगती है, क्या यह शो इससे प्रेरित है?

नहीं, ऐसा नहीं है। लेकिन यह एक बड़ा काॅम्प्लिमेंट है! यदि आप सिलसिला जैसी फिल्मों को पसंद करते हैं, तो आप निश्चित रुप से ‘तेरे बिन’ की तारीफ करेंगे। हालांकि, इसमें आप को कैरेक्टराइजेशन को ले कर कुछ समानताएं नजर आएंगी, लेकिन यह निश्चित तौर पर उससे इंस्पायर्ड नहीं है।

अपनी भूमिका के विषय में कुछ बताइए?

मैं विजया का किरदार निभा रही हूं, जो एक स्नेही मां, एक जिम्मेदार पत्नी और एक बेहद आशावादी इंसान है। वह दिलकश और स्नेही स्वभाव की है, लेकिन अपने पति के प्यार के लिए तरसती है। उसका विश्वास है कि वह जल्द ही अपने पति के दिल में जगह बना लेगी।

शेफाली शर्मा, गौरव  खन्ना
शेफाली शर्मा, गौरव खन्ना

आपका किरदार आपकी असली जिंदगी से कितना अलग अथवा कितना समान है?

मैं व्यक्तित्व के मामले में विजया से काफी मिलती-जुलती हूं। मैं असली जीवन में भी इसके समान काफी आशावादी हूं। इसमें केवल एक ही अंतर है कि मैंने अभी-अभी शादी की है और विजया 8 वर्ष के बच्चे की मां है। (हंसती है)।

आप केवल 24 वर्ष की हैं और आप इस शो में 8 वर्ष के एक बच्चे की मां की भूमिका निभा रही हैं। ऐसे में क्या आपको यह रोल निभाना मुश्किल नहीं लगा?

नहीं। एक ऐक्टर के रुप में हमें अलग-अलग भूमिकाएं निभानी पड़ती हैं और यही इसकी खासियत है। मैं माही के साथ बहुत अच्छे से घुल-मिल गयी हूं, जो इस शो में मेरी बेटी का रोल कर रही है। चूंकि, माही मुझे पसंद है, इसलिए मैं यह महसूस करती हूं कि इससे आॅन स्क्रीन केमिस्ट्री स्वाभाविक रुप से डेवलप हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here