13 साल की उम्र में मां बन गई थी श्रीदेवी, ऐसा हुआ था बोनी कपूर से प्यार

7
499
श्रीदेवी

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकार श्रीदेवी (Sridevi) ने साल 2018 में ही दुनिया को अलविदा कह दिया. इनके निधन से सिर्फ फिल्म जगत को ही नहीं बल्कि पूरे देश को बड़ा झटका लगा था. भले ही आज श्रीदेवी हम सबके बीच नहीं हैं लेकिन, उनकी यादें हमेशा फैंस के दिलों में ताजा रहेंगी. श्रीदेवी जितना अपनी फिल्मों को लेकर सुर्खियों में रही हैं उतना ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में रहीं.

और पढ़े: राजेश खन्ना को सबसे बुरा को-स्टार मानती थी वहीदा रहमान, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

श्रीदेवी ने हिंदी सिनेमा जगत में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में कदम रखा था और धीरे-धीरे इंडस्ट्री को नई पहचान दिलाई थी. एक्ट्रेस की खूबसूरती और दमदार एक्टिंग के आगे नई एक्ट्रेसेज भी फीकी पड़ती थीं.

 श्रीदेवी

13 साल की उम्र में बन गई मां

श्रीदेवी का एक्टिंग करियर काफी यादगार रहा है लेकिन, ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि श्रीदेवी महज 13 साल की उम्र में मां बन गई थीं. वैसे तो श्रीदेवी के पीछे कई एक्टर पागल थें लेकिन बोनी कपूर उन्हें किसी भी हाल में पाना चाहते थे.पहले तो श्रीदेवी बोनी को कुछ खास पसंद नहीं करती थीं लेकिन, धीरे-धीरे इनके बीच दोस्ती से प्यार हो गया और आखिर में 2 जून 1996 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. कहा जाता है कि, शादी से पहले श्रीदेवी अपने पति बोनी को राखी बांध चुकी थीं.

और पढ़े: सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर परिवार ने तोड़ी चुप्पी, बंगाली लड़की पर लगाया आरोप

दरअसल, जब श्रीदेवी 13 साल की थीं तब उन्हें सुपरस्टार रजीनकांत के साथ काम करने का मौका मिला और वह इसे गंवाना नहीं चाहती थीं. इसलिए उन्होंने 13 साल की उम्र में ऑनस्क्रीन मां का किरदार करने से मना नहीं किया. वैसे मां के किरदार के बाद एक्ट्रेस उसी एक्टर की प्रेमिका भी बनीं.ये फिल्म थी तमिल की ‘मूंदरू मुदिचू​ (Moondru Mudichu)’. फिल्मी करियर में एक्ट्रेस ने सुपरस्टार रजनीकांत के साथ करीब 20 फिल्मों में काम किया था. दोनों काफी अच्छे दोस्त बन चुके थे.

 श्रीदेवी

रजनीकांत की सौतेली मां का रोल

हैरानी वाली बात ये है कि, जब श्रीदेवी ने ऑनस्क्रीन मां का रोल किया था तब रजनीकांत की उम्र 25 साल थी. इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस को रजीनकांत से ज्यादा पैसे मिले थे.sridevi boneyजी हां, उस समय के दौर में श्रीदेवी को 5000 रुपये तो रजनीकांत को 2000 रुपये दिए गए थे. वहीं कमल हासन जो काफी बड़े एक्टर माने जाते थे उन्हें 30 हजार रुपये दिए गए थे.

और पढ़े: अपने से 26 साल छोटी लड़की को दिल दे बैठा था ये एक्टर, जानें पूरी लव स्टोरी

क्या था श्रीदेवी का असली नाम

वैसे आपको जानकर हैरानी होगी कि, श्रीदेवी का असली नाम श्री अम्मा यंगर अय्यप्पन था (Shree Amma Yanger Ayyapan) था. पर इंडस्ट्री में आने के बाद उनका नाम श्रीदेवी हो गया.sridevi filmsवैसे फिल्म जगत में श्रीदेवी का अहम योगदान रहा है उन्होंने न सिर्फ हिंदी बल्कि तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है।

7 COMMENTS

  1. Hmm it looks like your site ate my first comment (it was super long) so I guess
    I’ll just sum it up what I submitted and say, I’m thoroughly enjoying your blog.
    I too am an aspiring blog writer but I’m still new to everything.
    Do you have any recommendations for first-time blog writers?
    I’d genuinely appreciate it.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here