तो इस वजह से कंडोम का इस्तेमाल करने से हिचकिचाती है महिलाएं, वजह कर देगी हैरान

0
193
condom

जैसा कि आपको पता है कि, सेफ सेक्‍स (safe sex) के लिए सबसे अच्‍छा तरीका माना जाता है कंडोम (Condom) इस्‍तेमाल करना। पर कई बार पुरुष इसे इस्‍तेमाल करने में काफी कतराते हैं। जबकि कुछ महिलाएं भी ऐसी हैं जो सेक्स (sex) के दौरान कंडोम के इस्‍तेमाल पर काफी असहज (uneasy) महसूस करती हैं। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि क्‍या है वह कारण, जिसकी वजह से महिलाएं इंटरकोर्स (intercourse) में कंडोम के इस्‍तेमाल से काफी कतराती हैं।

और पढ़े: सिर्फ एक ही रात में पुरुषों की मर्दाना कमजोरी को दूर कर देगी ये सब्जी

अलग अनुभव (experience) –

आपको बता दें कि, सेक्‍स (sex life) के बारे में सभी की च्‍वाइस और अनुभव (experience) काफी अलग-अलग होते हैं। कुछ लोग इसे पेशेंसली करना चाहते हैं तो कुछ को वाइल्‍ड सेक्‍स (wild sex life) पसंद होता है। और कंडोम इस तरह के अनुभव में काफी बाधा डालती है।

गंध के कारण (condom smell) –

आजकल कंडोम में कई तरह के फ्राग्रांसेस (fragrance) मिलाए जाते हैं, जिससे खोलते ही उनकी सारी गंध (condom smell) बिखर जाती है। बता दें कि, जो महिलाएं गंध के प्रति सेंसेटिव (sensitive) होती हैं, उन्हें यह गंध सेक्‍स हार्मोन (sex hormone) में काफी बाधा पहुंचाती है।

लेटेक्स एलर्जी (Latax allergy) –

बाजार में उपलब्ध सभी कंडोम लेटेक्स (latax) से बनी होती है। जबकि कुछ‍ महिलाओं को लेटेक्स से एलर्जी (allergy) होती है। जिसके कारण उनके प्राइवेट पार्ट (private part) में खुजली, संक्रमण, जलन आदि बढ़ जाती है। यही वजह है कि महिलाएं यौन संबंध (sexual relation) बनाते वक्त नहीं चाहती कि प्रोटेक्शन यानी कंडोम (condom) का इस्‍तेमाल हो।

और पढ़े: शादीशुदा मर्दों के लिए 10 पलंग तोड़ नुस्खे, जो बिस्तर पर बना देंगे आपको…

ऑर्गेज्‍म (orgasm) –

वैसे कपल जो बहुत देर बाद प्रोटेक्शन यूज करना शुरू करते हैं, उनके लिए कंडोम  के साथ संबंध बनाना थोड़ा असहज करने वाला अनुभव होता है। खासतौर से महिलाओं में कंडोम के कारण ऑर्गेज्‍म (orgasm) तक पहुंचने में काफी दिक्क्त आती है।

अनरिलायबल (unreliable) –

प्रेगनेंसी (pregnancy) से बचने के लिए प्रोटेक्शन यानी कंडोम (condom) का इस्‍तेमाल किया जाता है पर कई बार सेक्स के दौरान (during sex) कंडोम के फट जाने से वे अनरिलायबल (unreliable) हो जाती हैं। ऐसी स्थिति से डरने वाली महिलाएं प्रोटेक्शन की बजाए गर्भ निरोधक दवाईयों (contraceptive drugs) का इस्‍तेमाल करना ज्‍यादा पसंद करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here