बड़ा बेटा 10 साल का होते ही इस अभिनेता के घर में हो जाती थी मौत

0
186
संजीव कुमार

Sanjeev Kumar Birth Anniversary: बॉलीवुड में शानदार अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार संजीव कुमार इस दुनिया में नही है लेकिन इसके बाद भी आज तक फैन्स संजीव कुमार के शानदार अभिनय को याद करते है। उन्होंने अपने करियर में कई धमाकेदार फिल्में की है लेकिन आज भी लोग फिल्म ‘शोले’ में संजीव कुमार के ‘ठाकुर’ के किरदार के फैन है। 9 जुलाई यानि कि आज संजीव कुमार का जन्मदिन है। उनका जन्म 9 जुलाई 1938 को गुजरात के सूरत में हुआ था। संजीव कुमार बॉलीवुड कलाकार के साथ-साथ एक शालीन इंसान भी थे लेकिन आज अभिनेता के जन्मदिन पर उनके फिल्मी करियर की बात न करते हुए। आपको बताते है कि संजीव कुमार ने कभी शादी क्यों नहीं की।

और पढ़े: Breathe Season 2 Prime Video Web Series Download Full HD 720p 480p

संजीव कुमार का असली नाम जेठालाल जरीवाला है। फिल्मी जगत में बहुत ही कम लोग उन्हें असली नाम से जानते थे। संजीव कुमार ने अपनी जिंदगी में प्यार तो कई बार किया है लेकिन शादी के बंधन में वह कभी बंध नहीं पाए। इसी वजह से वह उस जमाने में बॉलीवुड के रियल लाइफ बेचलर बन गए थे। फैंस उन्हें इसी नाम से बुलाते थे। वैसे आजकल ये टैग सलमान खान को दिया गया है। दरअसल संजीव को अपनी लाइफ में एक अंधविश्वास था। जो बेहद ही अजीबो-गरीब था। अभिनेता का मानना था कि उनके परिवार में जब बड़ा बेटा 10 साल का हो जाता है तो पिता की मौत हो जाती है। ऐसा संजीव के दादा, पिता और भाई सभी के साथ हुआ है। हैरानी की बात ये है कि संजीव ने अपने भाई के बेटे को गोद लिया था लेकिन जब वह 10 साल का हुआ। तो संजीव की भी मौत हो गई।

और पढ़े: हिंदी सिनेमा का सबसे बेहतरीन एक्टर, जिसने अपनी एक्ट्रेस के प्यार में पड़कर दे दी जान

Sanjeev Kumar Birth Anniversary

बॉलीवुड में संजीव कुमार और हेमा मालिनी की जोड़ी काफी पॉपुलर थी। फैंस संजीव और हेमा मालिनी को काफी पसंद भी करते थे। खास बात तो ये है कि संजीव कुमार हेमा मालिनी से प्यार भी करने लगे थे लेकिन हेमा मालिनी धर्मेंद्र से शादी के लिए हां कह चुकी थी। वहीं, बॉलीवुड में संजीव कुमार ने जया बच्चन के साथ भी कई फिल्में की है। संजीव और जया की छोड़ी पर्दे पर अलग-अलग किरदार में दिखी है। कभी ये दोनों प्रेमी-प्रेमिका के किरदार में दिखते थे। तो कभी बाप-बेटी के किरादर में नजर आए है। जिस वजह से संजीव चाहते थे कि कोई फिल्म ऐसी भी बने। जिसमे जया उनकी मां बने।

और पढ़े: Undekhi SonyLIV Web Series Download Full HD 720p 480p

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here