इन सात फिल्मों में सलमान खान और शाहरुख खान की जोड़ी एक साथ दिखी हैं , नंबर 3 के बारे में नही जानते होंगे आप

0
131

सलमान खान और शाहरुख खान की जोड़ी को एक ही फिल्म मे एक साथ देखना हर कोई चाहता है। अब तक सलमान खान और शाहरुख खान कई फिल्मों मे एक साथ दिख चुके है। आज हम आपको ऐसी ही फिल्मों के बारे मे बताएंगे।

1:- करन अर्जुन

Karan Arjun

यह जोड़ी पहली बार साल 1995 में फिल्म ‘करन अर्जुन’ में नजर आई थी। इस फिल्म के बाद से आज तक इस जोड़ी को एक साथ करन और अर्जुन के नाम से पुकारा जाता है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

और पढ़े: डेब्यू फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण ने ठुकरा दिया था सलमान खान ऑफर, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

2:- कुछ कुछ होता है

शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी की यह सुपरहिट रोमांटिक लव स्टोरी साल 1995 में रिलीज हुई थी। फिल्म में सलमान खान ने फिल्म के अंत में छोटी सी भूमिका निभाई थी, और एक बेहतरीन गाने पर डांस किया था। फैंस ने इस फिल्म को भी काफी ज्यादा पसंद किया था।

3:- दुश्मन दुनिया का

‘करन अर्जुन’ के बाद सलमान खान और शाहरुख खान एक साथ इस फिल्म में नजर आए थे। यह फिल्म 1996 में रिलीज हुई थी। फिल्म में मुख्य भूमिका में जितेंद्र थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही, इसलिए इस फिल्म के बारे मे बहुत कम लोग जानते है। सलमान खान और शाहरुख खान इस फिल्म में छोटी सी भुमिका मे नजर आये थे।

और पढ़े: सैफीना के पटौदी पैलेस की ख़ूबसूरती देख हैरान रह जाएंगे आप, देखें अनदेखी तस्वीरें

4:- हर दिल जो प्यार करेगा

har dil jo pyar karega

इस फिल्म में सलमान खान मुख्य भूमिका में थे, और उनके साथ रानी मुखर्जी और प्रीति जिंटा नजर आई थी। फिल्म में शाहरुख खान ने मेहमान की भूमिका अदा की थी। यह फिल्म साल 2000 में रिलीज हुई थी।

5:- हम तुम्हारे हैं सनम

करन अर्जुन जैसी सुपरहिट एक्शन फिल्म देने के बाद साल 2002 में यह जोड़ी फिर से एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म में नजर आई थी। फिल्म में उनके साथ माधुरी दीक्षित नजर आई थी।

6:- ट्यूबलाइट

फिल्म ‘हम तुम्हारे हैं सनम’ के बाद सलमान खान और शाहरुख खान के बीच मनमुटाव हो गया था। सालों बाद जब इन दोनों के बीच सब कुछ सामान्य हुआ, तब 2017 में रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में शाहरुख खान ने छोटी सी भूमिका निभाई, और एक लंबे समय बाद किसी फिल्म में यह दोनों अभिनेता एक साथ दिखे।

और पढ़े: इस खिलाड़ी पर जमकर बरसे थे सचिन तेंदुलकर, दी थी करियर खत्म करने की धमकी

7:- जीरो

shah rukh khan salman khan zero

यह फिल्म साल 2018 मे रिलीज हुई थी, और फिल्म मे शाहरुख खान के साथ कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा लीड रोल मे है। फिल्म मे सलमान खान ने एक छोटा सा कैमियो किया था, और इस कैमियो को काफी ज्यादा चर्चा मिली थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गयी थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here