जब 15 साल छोटी रेखा को जबरन 5 मिनट तक किस करता रहा 45 साल का ये एक्टर

0
126

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा अपने समय की एक उम्दा कलाकार थी जिन्होंने बहुत ही छोटी उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. इन्होंने भारतीय सिनेमा को कई शानदार फिल्में दी. फिल्मों के अलगाव भानुरेखा (रेखा का सही नाम) का नाता विवादों से भी खूब रहा।

रेखा शुरू की फिल्मों से ही खबरों में छाने लगी थीं। ‘अंजाना सफर’ रेखा की शुरुआती करियर की एक फिल्म है, जिसकी शूटिंग 1969 में की गई थी। लेकिन किसी कारण इस फिल्म को करीब 10 साल बाद ‘दो शिकारी’ के नाम से रिलीज़ किया गया था। इसी फिल्म के एक सीन से रेखा रातों-रात खबरों की सुर्खी बन गईं थीं।biswajeet

इस विवादित सीन का किस्सा रेखा की बायॉग्राफी ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी मौजूद है। इस फ़िल्म के लीड रोल में थे विश्वजीत व रेखा. फ़िल्म के दौरान विश्वजीत व रेखा को किसिंग सीन देना था. इस समय रेखा की उम्र मात्र 15 साल की थी और विश्वजीत 40 साल में थे और रेखा को अपने से 25 साल बड़े एक्टर विश्वजीत के साथ ये किसिंग सीन करना पड़ा. फिल्म में यह सीन देखकर दर्शकों में हंगामा मच गया था।

मचा था तगड़ा बवाल

हालांकि इस किसिंग सीन पर सेंसर बोर्ड ने पाबंदी लगाई थी, फिर यह बात कोर्ट तक पहुंची। कोर्ट ने इसके हल के लिए खोसला कमिटी बनाई। और कमिटी ने मामले की जांच के बाद यह रिपोर्ट दी कि, ‘यह किसिंग सीन दो लोगों का पर्सनल मामला है, और अगर उन दोनों कलाकारों को इस बात पर कोई दिक्कत नहीं है तो किसी और को भी कोई ऐतराज़ नहीं होनी चाहिए’।

Rekha_Biswajeet

रेखा की बायोग्राफी के अनुसार यह सीन रेखा को बिना बताए फिल्माया गया था। अभिनेता विश्वजीत करीब 5 मिनट तक लगातार रेखा को किस करते रहे, और इस बीच किसी ने कुछ नहीं कहा, यहां तक कि फिल्म के निर्देशक राजा नवाठे भी बिना कट बोले यह सीन शूट करते रहे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here