अब पर्दे पर क्रिकेट खेलेंगे रणवीर सिंह

0
189

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अजरुद्दीन, महेन्द्र सिंह धोनी और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बायोपिक बनने के बाद अब इंडिया को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव की जिंदगी पर फिल्म बनने की घोषणा हो गई है। और इस फिल्म में कपिल की भूमिका निभाएंगे रणवीर सिंह।

रणवीर से पहले अर्जुन और रितिक थे रेस में

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस फिल्म के लिए सबसे पहले अर्जुन कपूर  और रितिक रोशन से बात की गई थी, लेकिन किन्‍हीं कारणों से इन दोनों से बात नही बन पाई इसके बाद इस बारे में रणवीर सिंह से बात की गई और उन्होंने इस डील को ओके कर दिया है।

रणवीर सिंह

कबीर खान करेंगे डायरेक्ट

कपिल देव की जिंदगी पर बनने वाली इस फिल्म का निर्देशन ‘न्यूयार्क’, ‘एक था टाइगर’ ‘बजरंगी भाईजान’, ‘ट्यूबलाइट’ सहित कई फिल्मों का निर्देशन करने वाले कबीर खान करेंगे। फिल्म का निर्माण अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मांटेना की साझेदारी वाली फैंटम फिल्म्स करेगी।

कपिल देव

आपको बता दें की इस फिल्म में 1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत की कहानी दिखाई जाएगी। कपिल की कप्तानी में भारत ने यह मैच जीता था और फाइनल में वेस्ट इंडीज को हरा कर पहली बार ट्रॉफी अपने नाम की थी। कपिल देव ने शानदार करियर में 131 टेस्ट मैच खेले जिनमें 5,248 रन बनाए और 434 विकेटें झटके. उन्होंने 225 वन डे मैच खेले जिनमें 3,783 रन बनाए और 253 विकेट भी लिए इस तरह वे भारत के सबसे सफलतम ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे हैं।

 

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here