Sunday, December 5, 2021

ट्रेलर रिव्यू: रोमांच की पूरी डोज देंगे ये पंजाबी ‘मरजाने’

10 दिसंबर को पंजाबी फिल्म ‘मरजाने’ सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। कल दोपहर ‘येलो’ म्यूजिक’ के यूट्यूब चैनल पर इसका ट्रेलर रिलीज किया गया है। कैसा है ट्रेलर और किस तरह से नजर आ रहा है बाकी सब जानने के लिए बॉलीवुडलोचा टीम का यह रिव्यू पढ़िए।

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के साथ एक बड़ी बात मैंने यह महसूस की है कि यहां ज्यादातर फिल्में माउथ पब्लिसिटी की वजह से देखी जाती हैं। न तो इनके लिए बड़े स्तर पर रिव्यूज लिखवाए जाते हैं। न ही ज्यादा बॉलीवुड की तरह ताम झाम के साथ प्रेस शो होते हैं। लेकिन इस बीच कुछ फिल्में बॉलीवुड की राह पर भी चलती हैं।

खैर इस 10 दिसंबर को सिनेमाघरों में ‘मरजाने’ फ़िल्म की फौज आ रही है। ‘येलो म्यूजिक’ के यूट्यूब चैनल पर कल दोपहर इस फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है। कोरोना के कारण लॉकडाउन होने के कारण यह फ़िल्म थोड़े समय के लिए ठंडे बस्ते में डाल दी गई थी। हालांकि फिल्म कोरोना शुरू होने से पहले ही लगभग बनकर तैयार थी।

ट्रेलर से फ़िल्म की कहानी जितनी समझ आती है उससे कहीं ज्यादा यह महसूस होता है कि यह रोमांच की पूरी डोज लेकर आ रही है। जिसमें एक्शन का तड़का होगा, रोमांस भी होगा, ड्रग्स (नशे) की कहानी के साथ-साथ बदले की दास्तान भी यह हमें सुनाएगी।

इस फ़िल्म के निर्देशक हैं ‘अमरदीप सिंह गिल’ जिन्होंने इससे पहले पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिंग, म्यूजिक का डिपार्टमेंट भी सम्भाल चुके हैं। डायरेक्टिंग के मामले में उन्होंने इससे पहले ‘जोरा दस नम्बरिया’, ‘द सैकेंड चैप्टर’, ‘खून’, ‘रात’ जैसी चर्चित फिल्मों का तो कुछ नामालूम सी फिल्मों का निर्देशन भी किया है।

बात करें ‘मरजाने’ फ़िल्म की तो इस फ़िल्म के साथ इसके निर्देशक ने अपनी फिल्म से दर्शकों को सीट से बांधे रखने की खुराक का भरपूर डोज जैसे तैयार कर लिया हो। कुछ वैसा सा अनुभव वे अपने इस ट्रेलर के माध्यम से करवा रहे हैं। फ़िल्म की स्टार कास्टिंग में ‘आशीष दुग्गल’,’सिप्पी गिल’, ‘प्रीत कमल’, ‘जीत सिंह’, ‘कुल सिद्धू’, ‘प्रीत भुल्लर’, ‘तरसेम पॉल’,’बख्तावर’ जैसे कलाकारों का शानदार अभिनय इसमें देखने को मिलेगा।

इस फ़िल्म को प्रोड्यूस किया है ‘विवेक ओहरी’, ‘अमृतपाल सिंह’, ‘सरबपाल सिंह’ ने। ट्रेलर को देखते हुए जिस तरह की कसावट इसमें नजर आती है उम्मीद है वैसी ही कसावट 10 दिसम्बर को फ़िल्म रिलीज होने पर नजर आएगी। इसके लिए इसके एडिटर ‘हार्दिक सिंह रीन’ भी तारीफों के हकदार हो जाते हैं। फ़िल्म का म्यूजिक, बैकग्राउंड स्कोर, कॉस्ट्यूम, लुक, मेकअप, सेट डिजाइन, सिनेमैटोग्राफी और एक्टिंग भी काफी आकर्षित करने वाली है। उम्मीद है फ़िल्म हर क्षेत्र में अपना बेहतर दर्शकों को देगी और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में लंबे समय बाद रोमांच की पूरी खुराक यह दर्शकों, सिने-समीक्षकों को देकर जाएगी।

फ़िल्म के ट्रेलर में आने वाले डायलॉग और एक शायरी से इस बात का अंदाज़ा भी लगाया जा सकता है कि इसके निर्देशक ने इसकी कहानी को उम्दा बनाया होगा।

‘एथ्थे सबकुछ मिलदा है। बस तुहाड़ा विचोला गांधी होणा चाहिदा है।’
‘एक कदम उठा था गलत राह-ए-शौक में
मंजिल तमाम उम्र मुझे ढूंढती रही।’

फ़िल्म के ऐसे संवादों को ट्रेलर में जब आप सुनेंगे तो अवश्य ही सिनेमाघर में रौनकें लौटेंगी।

अपनी रेटिंग – 3.5 स्टार

Tejas Poonia
लेखक - तेजस पूनियां स्वतंत्र लेखक एवं फ़िल्म समीक्षक हैं। साहित्य, सिनेमा, समाज पर 200 से अधिक लेख, समीक्षाएं प्रतिष्ठित पत्रिकाओं, पोर्टल आदि पर प्रकाशित हो चुके हैं।

Related Articles

Stay Connected

21,986FansLike
3,042FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles