Wednesday, August 10, 2022

PS-1 लगाएगी सिनेमा के इतिहास में लम्बे समय बाद लाइन

Ponniyin Selvan: हिंदी सिनेमा के इतिहास में आपको याद है आखरी बार लम्बी लाइने कब लगी थी। शायद याद भी ना हो सिवाए बाहुबली के कोई और या अब पुष्पा के समय लेकिन अब हिंदी सिनेमा के इतिहास में DDLJ की तरह याद रखी जाएगी PS-1 इसका मतलब यह नहीं की कहानी है वैसी है। टीजर/ ट्रेलर तो आप देखकर समझ ही गए होंगे।

फिल्म के निर्देशक हैं भारतीय सिनेमा का गौरव शाली निर्देशक मणिरत्नम। उनकी इस फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन 1’ यानी के PS-1 का टीजर 8 जुलाई के दिन यूट्यूब पर लॉन्च कर दिया गया था।

बजट के हिसाब से देखा जाए तो यह फिल्म भारतीय सिनेमा के इतिहास की दूसरी सबसे महंगी फिल्म है। PS-1 का बजट 500 करोड़ रुपए बताया गया है। इस फिल्म में मध्य भारत के इतिहास में घटित हुई चोला साम्राज्य की कहानी और उनके बारे में बताया जाएगा। चोल राजाओं ने दक्षिण भारत में मुग़लों के पहले लम्बे समय तक अपना राज चलाया था।

Ponniyin Selvan Movie Download

ऐतिहासिक मुद्दे पर बनने वाली यह फिल्म निश्चित तौर पर सिनेमा घरों में लाईन लगवाने वाली है। टीजर / ट्रेलर के मुताबिक फिल्म में लीड रोल में चियान विक्रम और ऐश्वर्या राय बच्चन नज़र आ रहे हैं ।

PS-1 के टीजर को देख उसकी सिनेमैटोग्राफी, वी एफ एक्स, बैक ग्राउंड में बजने वाली युद्ध की भयानक धुने आपके रोंगटे खड़े करके रख देंगे और सिनेमा घर लम्बे समय बाद सिटियों से गूंजेंगे। यह सौ फीसदी तय माना जा रहा है। फिल्म काफी जबरजस्त एक्शन सीन्स से भरी हुई नज़र आ रही है। टीजर देखकर ऐसा लगता है कि ये फिल्म अबतक के इतिहास में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हो सकती है।

बताया जा रहा है कि इस फिल्म का नाम Ponniyin Selvan है लेकिन मेकर्स इसे PS-1 नाम से प्रमोट कर रहे हैं। पोन्नीयिन सेलवन तमिल की एक क्लासिक नॉवल है। जिसे कल्कि कृष्णमूर्ति ने साल 1950 में लिखा था। पोन्नीयिन सेलवन के नाम से मैगजीन छपती थी, हर हफ्ते कहानी का एक हिस्सा पब्लिश होता था, इसकी स्टोरी काफी बड़ी थी। साल 1950 से 1954 तक हर हफ्ते पोन्नीयिन सेलवन की कहानी प्रकाशित हुई थी। इस मैंगजीन के पूरे पन्नों को मिला दें तो यह 2210 पन्नों में लिखी गई थी।

Ponniyin Selvan Movie Download

तो इंतजार है इसकी रिलीज का जय सिनेमा

फिल्म में कार्थी, तृषा कृष्णन और शोभिता धुलिपाला को फिल्म में ले लिया गया. अमिताभ बच्चन भी इस फिल्म में एक छोटे रोल में नज़र आ सकते हैं. नासर और प्रकाश राज जैसे वेटरन एक्टर्स भी इस फिल्म का हिस्सा हैं. विक्रम और ऐश्वर्या, इससे पहले भी मणिरत्नम की ही फिल्म ‘रावण’ में साथ काम कर चुके हैं. इस फिल्म में म्यूसिक का कामएआर रहमान करंगे, फिल्म दो पार्ट में बनेगी।

पोनियन और S मतलब सेलवन और 1 मतलब पहला पार्ट है. इस फिल्म का नाम पोनियिन सेलवन है लेकिन मेकर्स इसे PS-1 नाम से प्रमोट कर रहे हैं. पोनियिन सेलवन तमिल की एक क्लासिक नॉवल है. जिसे कल्कि कृष्णमूर्ति ने साल 1950 में लिखा था. पोनियिन सेलवन के नाम से मैगजीन छपतीथी, हर सप्ताह कहानी का एक हिस्सा प्रकाशित होता था, इसकी कहानी इतनी बड़ी थी के साल 1950 से 1954 तक हर हफ्ते इसकी कहानी प्रकाशित हुई थी. यह लोगों में बहुत फेमस नॉवेल थी.

Bollywoodlocha Team
Bollywoodlocha Teamhttp://www.bollywoodlocha.com
If you love gossips , controversial or good news about bollywood , then this is the best place for you to read latest bollywood news. We care about your entertainment.

Related Articles

Stay Connected

21,986FansLike
3,430FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles