Monday, October 25, 2021

‘मूसो’ फ़िल्म के निर्देशक ‘दीपांकर प्रकाश’ ने निभाया अपना फिल्मी वादा

राजस्थानी सिनेमा को लेकर पिछले दिनों ‘दीपांकर प्रकाश’ से चर्चा हुई थी तब उन्होंने राजस्थान पत्रिका के लिए लिखी गई खबर में फोन पर बताया था कि वे जल्द ही राजस्थानी सिनेमा के सूखे को खत्म करने के लिए राजस्थानी फिल्म लेकर आएंगे।

दीपांकर ने अपने वादे को निभाया भी है और बड़ी ही जल्दी उन्होंने एक महीने से कम समय में राजस्थानी फिल्म ‘नानेरा’ की शूटिंग भी पूरी कर ली है। फ़िल्म की शूटिंग राजस्थान की राजधानी जयपुर में ही इसी हफ्ते पूरी हुई है। दीपांकर अपने अलग अंदाज और निर्देशन के जरिए तेजी से दर्शकों, फ़िल्म समीक्षकों के बीच लोकप्रियता हासिल कर चुके हैं।

इसके बाद इस फ़िल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम जल्द ही पूरा किया जाएगा। राजस्थान के प्रतिष्ठित फ़िल्म निर्देशक दीपांकर प्रकाश ने ‘बॉलीवुड लोचा’ के लिए बातचीत में बताया कि फ़िल्म का बाकी काम जल्द ही पूरा करके इसका पोस्टर लॉन्च किया जाएगा। साथ ही यह फ़िल्म कई नेशनल-इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल्स में भी भेजी जाएगी।

बता दें कि इससे पहले उन्हीं के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मूसो’ ने भी दर्जनों राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय फ़िल्म समारोहों में धूम मचाई थी। जिसमें मुख्य भूमिका में ‘यशपाल शर्मा’, ‘प्रगीत पंडित’, ‘श्वेता पड्डा’, ‘राजेंद्र गुप्ता’, ‘बजेंद्र काला’ आदि मुख्य भूमिका में थे। ‘मूसो’ फ़िल्म भी जल्द ही किसी बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज के लिए तैयार है। इसके अलावा दीपांकर एक वेब सीरीज ‘क्राइम नेक्स्ट डोर’ डिज़्नी प्लस हॉट स्टार के लिए बना चुके हैं। इस सीरीज के पहले सीजन को अब तक 70 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

'Muso' director 'Dipankar Prakash' fulfilled his film promise

युवा फ़िल्म निर्देशक दीपांकर की आगामी फीचर फिल्म ‘नानेरा’ भी फ़िल्म फेस्टवल्स के दौरों के पश्चात किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज किए जाने की संभावना है। इस फ़िल्म के लेखन की जिम्मेदारी भी खुद दीपांकर ने उठाई है। वे इस फ़िल्म के निर्देशक और लेखक दोनों होंगे। इस फ़िल्म को प्रोड्यूस किया है ‘मनमोहन सिंह’, ‘आशा धर्मेंद्र गौतम’ और ‘हनी शर्मा’ ने। फ़िल्म की सिनेमैटोग्राफी कर रहे हैं पुनीत तथा इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका के रूप में राजस्थान राज्य के ही मंझे हुए थियेटर कलाकार होंगे।

कलाकारों की स्टार कास्ट में ‘अल्ताफ़ खान’, ‘दिनेश प्रधान’, ‘अनिता प्रधान’, ‘निकिता प्रधान’, ‘गरिमा पारीक’, ‘संचय गोस्वामी’ , ‘चंचल शर्मा’, ‘उषा श्री’, ‘बबीता मदान’ , ‘विनोद भट्ट”, ‘योगेश तिवारी’, ‘रमन कृष्ण अत्री’ शामिल है। फ़िल्म ‘नानेरा’ की कहानी एक फैमली ड्रामा होगी। राजस्थान के सिनेमा में अब तक की आई फिल्मों तथा फैमली ड्रामा के साथ-साथ राजस्थानी सिनेमा के सूखे को भी दीपांकर प्रकाश खत्म करने के लिए आ रहे हैं।

Tejas Poonia
लेखक - तेजस पूनियां स्वतंत्र लेखक एवं फ़िल्म समीक्षक हैं। साहित्य, सिनेमा, समाज पर 200 से अधिक लेख, समीक्षाएं प्रतिष्ठित पत्रिकाओं, पोर्टल आदि पर प्रकाशित हो चुके हैं।

Related Articles

Stay Connected

21,986FansLike
2,991FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles