Monday, October 25, 2021

रिव्यू: सागर की तलाश में कतरा-कतरा ‘शिद्दत’

ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर मोहित रैना, सनी कौशल, राधिका मदान, डायना पेंटी अभिनीत फिल्म ‘शिद्दत’ रिलीज हो चुकी है।

एक लड़का जो बिना बुलाए कहीं भी घुस आता है। लेकिन एक दिन जब शादी में घुसता है तो डायलॉग सुनता है और साथी हीरो का फैन हो जाता है। उसे भी एक मैच प्रैक्टिस के दौरान लड़की से प्यार हो जाता है। और उस लड़की की शादी होने का पता चलता है। लड़की कहती है लन्दन आ जाना अगर प्यार करता है तो। अब इस बार वो पहुंच जाता है लेकिन क्या इस बार भी उसने गलत तरीका अपनाया? लड़की के दिल में अपने लिए प्यार जगा पाया? क्या उसकी शादी तुड़वा पाया?

आपके इन सब सवालों का शमन तो खैर फ़िल्म देखने के बाद ही होगा। वैसे भी फिल्मों की फिलॉसफी है कि किसी को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात आपको उससे मिलाने में जुट जाती है। इस फ़िल्म में जग्गी भी कार्तिका को पूरी शिद्दत से चाहता है। उससे मिलने के लिए अवैध तौर-तरीके अपनाता है, उस तक पहुंचने में। इस काम में उसे उस आदमी की मदद भी मिलती है जिसकी प्रेम-कहानी से वह प्रेरित हुआ था। पर क्या उसकी शिद्दत को देख कर फिल्मी कायनात जुटी उसकी मदद में?

Movie Review Shiddat Full Movie Download Leaked By Filmyzilla

फ़िल्म की कहानी रोचक है। और इसके भीतर की शिद्दत को भी तरीके से लिखा, रचा, गढ़ा गया है। जग्गी की हरकतों में उथलापन होने के बावजूद कार्तिका के प्रति उसका प्यार और उस प्यार खुशबू भी हमें साफ दिखाई देती है। यह फ़िल्म भी उस जग्गी के सागर भरे प्यार को कतरा-कतरा तलाश करती है।

इतना सब होने के बाद भी फ़िल्म में कुछ कमियां नजर आती हैं। मसलन कहानी को लिखने में जो शिद्दत है वह उस कहानी को समेट पाने में नजर नही आती। इस वजह से कई जगह पर फ़िल्म थोड़ा निराश करती है। इंटरवल के बाद में हिज्जों में दिखता है कि कहानी कैसे गोते खा रही है, कैसे उसकी गति धीमी पड़ रही है। डिज़्नी-हॉटस्टार पर आज आई यह फ़िल्म कहीं आपको उथली सी लगे तो आप भी इसे इसकी तरह हिज्जों में देख सकते हैं।

निर्देशक कुणाल देशमुख का फिल्मों में कहानियों को बयां करने का स्तर अच्छा रहा है। एक्टिंग के लिहाज से मोहित रैना का अभिनय इस बार बेहतर रहा, कई दृश्यों में वे अपने अभिनय से अपनी ओर ध्यान खींचते भी है। वहीं सनी कौशल अपने भाई विक्की कौशल से मानों एक्टिंग की क्लासें लेकर फिल्मी डेब्यू कर रहे हों, लिहाजा एक छुपा हुआ विक्की कौशल उनके भीतर नजर आता है। डायना पेंटी और राधिका मदान जंचे।Movie Review Shiddat Full Movie Download Leaked By Filmyzilla

लेखक धीरज रतन, श्रीधर राघवन, पूजा लाढा सुरती के लेखन में सम्भावनाएं नजर आती हैं। फ़िल्म के कई दृश्य उम्दा, आकर्षित करने वाले हैं। गाने लगभग सभी अच्छे हैं। यम्मा-यम्मा जरूर फिर से फिल्माया गया है। यह गाना भी फ़िल्म में आपको पुराने गाने की तरह अच्छा लगता है। फ़िल्म का लुक, कैमरा, लोकेशंस, एडिटिंग, सिनेमैटोग्राफी बेहतरीन तो नहीं लेकिन औसत जरूर रहे इस वजह से वे अखरते भी नहीं। यही वजह है कि फ़िल्म सागर जैसा प्यार की तलाश करती हुई कतरा-कतरा ही शिद्दत को महसूस कर पाती है।

अपनी रेटिंग – 2.5 स्टार

Tejas Poonia
लेखक - तेजस पूनियां स्वतंत्र लेखक एवं फ़िल्म समीक्षक हैं। साहित्य, सिनेमा, समाज पर 200 से अधिक लेख, समीक्षाएं प्रतिष्ठित पत्रिकाओं, पोर्टल आदि पर प्रकाशित हो चुके हैं।

Related Articles

Stay Connected

21,986FansLike
2,991FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles