Breaking News: कानपुर एनकाउंटर का आरोपी विकास दुबे गिरफ्तार, देखें वीडियो

0
76
विकास दुबे गिरफ्तार

कानपुर के बिकरू गांव में मुठभेड़ के दौरान 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है वह मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल का दर्शन कर बाहर निकला ही रहा था कि उसे गिरफ्तार कर लिया गया। महाकाल मंदिर में तैनात गार्ड ने उसे पहचाना और उसके बाद उसने पुलिस को इसकी सूचना दी। बताते चलें कि विकास दुबे की तलाश में पांच राज्यों की पुलिस लगी हुई थी। वहीं इससे पहले विकास दुबे के दो साथी आज सुबह मुठभेड़ में मार दिया गया है। पुलिस के अनुसार प्रभात मिश्रा हिरासत से भागने की कोशिश कर रहा था, इसके बाद मुठभेड़ में उसे मार दिया गया। ज्ञात हो कि प्रभात मिश्रा को कल फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया था। इसके साथ ही विकास दुबे गैंग का एक और मोस्ट वांटेड अपराधी बबन शुक्ला भी इटावा में ढेर कर दिया गया।

विकास दुबे गिरफ्तार

गौरतलब है कि आईजी रेंज कानपुर ने कहा कि फरीदाबाद में विकास को छिपने में तीन लोगों ने सहायता की थी, जिन्हें कल गिरफ्तार कर लिया गया था। प्रभात मिश्रा भी उनमें से एक था। दो आरोपी श्रवण और अंकुर को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा गया था, जबकि कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद आरोपी प्रभात उर्फ कार्तिकेय मिश्रा को उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले किया जाना था।

इसी वजह से उसे फरीदाबाद से कानपुर लेकर आ रहे थे। आईजी रेंज कानपुर ने कहा कि प्रभात ने रास्ते में ही पुलिस के चकमा देकर भागने का प्रयास किया जिसकी वजह से उसका एनकाउंटर किया गया। वहीं एक अन्य एनकाउंटर में विकास का साथी रणबीर शुक्ला भी मारा गया है। पुलिस ने इटावा के बकेवर थाना क्षेत्र में उसका भी एनकाउंटर किया। रणबीर अपने तीन अन्य साथियों के साथ एक एक स्विफ्ट डिजायर कार को लूटकर भागने की कोशिश में था।

इसी दौरान कचौरा रोड पर पुलिस ने उन्हें रुकवाया तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई जिसमें रणबीर उर्फ बव्वन शुक्ला भी मारा गया। हालांकि उसके तीन साथी भागने में कामयाब रहे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here