Sunday, December 5, 2021

ट्रेलर रिव्यू: शाहिद कपूर की ‘जर्सी’ लौटाएगी सिनेमाघरों में रौनक ?

शाहिद कपूर की आगामी फिल्म ‘जर्सी’ का ट्रेलर आखिरकार रिलीज हो गया है। क्या यह फ़िल्म इस साल 2021 का सिनेमाई इतिहास रचेगी? साल का अंत बॉलीवुड का सुखद होगा? बॉलीवुडलोचा टीम लेकर आई है ट्रेलर रिव्यू और कुछ बातें।

शाहिद कपूर की मच अवेटिड फिल्म ‘जर्सी’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। रिलीज के बाद से ही यह यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है। और अब तक इसे 12 मिलियन से ज्यादा व्यूज भी मिल चुके हैं। शाहिद के फैन्स पिछले 2 साल से करीब इस फ़िल्म का इंतजार कर रहे थे। और अब ट्रेलर आने के बाद इसे कई तरह की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है तो कई लोग इसे साल की ब्लॉकबस्टर हिट तक दर्जा भी देने में लगे हैं। हाल ही में आई ‘सूर्यवंशी’ ने जिस तरह से कोरोना के बाद रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। और 200 करोड़ के आंकड़े को भी पार कर लिया है तो ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि लोगों का मोह सिनेमाघरों से कम नहीं हुआ है। भले ही इस बीच ओटीटी पर धड़ाधड़ फिल्में, वेब सीरीज रिलीज हुई हों

यह फ़िल्म 31 दिसम्बर को रिलीज की जाएगी। ट्रेलर में हमें शाहिद कपूर के किरदार से, उनकी एक्टिंग से उनकी कुछ समय पहले आई फ़िल्म ‘कबीर सिंह’ जैसा ही गुस्सा, प्यार, पैशन, जज्बा भी इसमें देखने को मिल रहा है। यह फ़िल्म इसी नाम से पहले दक्षिण की भाषा में बन चुकी फ़िल्म का ऑफिशियल रीमेक है। और उसका हिंदी डबिंग वर्जन भी अब तो यूट्यूब पर उपलब्ध है जिसे 9 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं तब ऐसे में शाहिद क्या अनोखा करेंगे यह देखना दिलचस्प होगा। इस फ़िल्म में वे अपने बेटे की खुशियों के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। उनके साथ इस फिल्म में पहली बार मृणाल ठाकुर के साथ जोड़ी भी बनने जा रही है। मृणाल शाहिद कपूर की पत्नी के रोल में नजर आएंगी। वहीं, पंकज कपूर क्रिकेट कोच के रोल में होंगे।

दो मिनट 53 सेकंड के ट्रेलर की शुरुआत में दिखाई देता है कि शाहिद कपूर अपनी बीवी से पैसों मांग करते हैं। क्योंकि उनके बेटे ने अपने बर्थडे वाले दिन गिफ्ट में जर्सी की डिमांड की है। ट्रेलर आगे बढ़ता है तो शाहिद कपूर के किरदार का अतीत भी सामने आता है कि वह पहले खुद भी क्रिकेटर रह चुका है लेकिन अब उसने खेलना छोड़ दिया है। लेकिन ट्रेलर का अंत होते-होते वे बेटे की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए फिर से मैदान पर वापसी करते हैं।

एक्टिंग की बात करें तो एक बार फिर से उनके किरदार में कबीर सिंह वाला गुस्सा साफ नजर आ रहा है। वहीं, मृणाल ठाकुर शाहिद कपूर की वाइफ के किरदार में काफी असहज सी लग रही है। बाकी तो पूरी फिल्म देखने के बाद ही स्थिति साफ हो सकेगी। ट्रेलर में दोनों के बीच किसिंग सीन को भी दिखाया है। फिल्म के ट्रेलर में पंकज कपूर की भी झलक साफ देखी जा सकती है।

जर्सी फिल्म जब साउथ में पहली बार बनी थी तो उसमें वहां के स्टार नानी लीड रोल में थे। साउथ में बनी इस फ़िल्म को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। ‘अल्लू अरविंद’ इस फिल्म को प्रेजेंट कर रहे हैं जिसे ‘अमन गिल’, ‘दिल राजू’, ‘एस. नागा वामसी’ ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म को ‘गौतम तिन्नानुरी’ ने डायरेक्ट किया है।

बॉलीवुड लोचा टीम की इस फ़िल्म को लेकर यह राय है कि चाहे इस फ़िल्म को जितनी भी नेगेटिविटी का सामना करना क्यों न पड़े बावजूद इसके यह अच्छी खासी कमाई तो अवश्य ही कर लेगी। और साल 2021 के जाते-जाते यह बॉलीवुड का इस साल सुखद अंत ही करेगी। क्योंकि कोरोना का असर अब जब बिल्कुल खत्म सा हो गया है ऐसे में सिने प्रेमी अवश्य ही सिनेमाघरों का रुख करेंगे और साथ ही न्यू ईयर जैसे बड़े मौके का फायदा भी इस फ़िल्म को अवश्य ही मिलेगा।

अपनी रेटिंग – 3 स्टार

Tejas Poonia
लेखक - तेजस पूनियां स्वतंत्र लेखक एवं फ़िल्म समीक्षक हैं। साहित्य, सिनेमा, समाज पर 200 से अधिक लेख, समीक्षाएं प्रतिष्ठित पत्रिकाओं, पोर्टल आदि पर प्रकाशित हो चुके हैं।

Related Articles

Stay Connected

21,986FansLike
3,042FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles