25 सितंबर से इन पांच नियमों के साथ होगा आईपीएल 13 का आयोजन!

0

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि इस वक्त दुनिया में क्रिकेट पूरी तरह से बंद है और इसी कारण आईपीएल के 13 वें सीजन को लेकर भी सस्पेंस पूरी तरह से बरकरार है। लेकिन दोस्तों बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल का आयोजन मानसून के बाद हो सकता है बीसीसीआई ने एक नया शेड्यूल जारी किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि आईपीएल का आयोजन 25 सितंबर से हो सकता है अगर देश और विश्व में हालात सामान्य होती हैं तो। लेकिन अब यह बात आती है कि क्या आईपीएल पहले की ही तरह होगा या फिर उसमें कुछ नए नियम जोड़े जाएंगे तो आज हम आपको आईपीएल 13 में जोड़े जाने वाले पांच नियम के बारे में बताने वाले हैं, पूरी खबर जानने के लिए इस आर्टिकल के अंत तक बने रहिए।

और पढ़े: लड़कियों के साथ होटल में रंगेहाथ पकड़े गए थे क्रिकेटर शाहिद अफरीदी, फिर बहन से की शादी और फिर..

loading...

1. गेंद पर कोई भी गेंदबाज स्लाइवा या थूक का इस्तेमाल नहीं कर सकता है यह नियम इसलिए लागू किया गया है क्योंकि इसे कोरोना वायरस का खतरा रहता है । आप सभी लोगों को यह तो पता ही होगा की गेंदबाज बोल को साइन करने के लिए सलाइवा या थूक का इस्तेमाल करता है लेकिन अब इस पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है और साथ ही में एक नियम आया है कि अब मैच में कुछ हद तक के लिए बोल टेंपरिंग भी की जा सकती है लेकिन यह गेंदबाज को अंपायर के सामने ही करना होगा।

2. जो दूसरा नियम निकल कर आया है वह यह है कि सभी मैच बिना क्राउड के खेले जाएंगे यानी कि अब आपको बिना दर्शको के ही मैच देखना होगा इसके लिए आप घर पर मैच स्कोर देख सकते हैं क्योंकि दर्शको से काफी मात्रा में एक साथ भीड़ जमा हो जाती है जोकि इन हालातों में काफी खतरनाक साबित हो सकता है।

3. तीसरे नियम यह है कि सभी टीमों को अपने होम ग्राउंड में खेलने का मौका नहीं मिलेगा क्योंकि आईपीएल ग्रीन जोन वाले इलाकों में ही होगा इसलिए रेड जोन वाले इलाके जैसे मुंबई दिल्ली जैसी टीमों को अपने होम ग्राउंड में खेलने का मौका नहीं मिल पाएगा क्योंकि यहां पर हालात बहुत ज्यादा खराब है।

और पढ़े: वैज्ञानिकों ने एलियन्स के बारे में खोजी महत्वपूर्ण जानकारी, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

4. अगला नियम यह है कि कोई भी गेंदबाज विकेट लेने के बाद या मैच जीतने के बाद किसी भी प्रकार का सेलिब्रेशन नहीं मना सकता है सभी खिलाड़ियों को एक दूसरे से दूरी बनाकर रखनी होगी।

5. जो पांचवा नियम है वह यह है कि सभी खिलाड़ियों को पूरी तरह से चेक करने के बाद ही उन्हें अपनी अपनी टीम के लिए खेलने की अनुमति दी जाएगी।

दोस्तो आपकी इसके बारे में क्या राय है कमेंट बॉक्स में देना ना भूलें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.