Monday, May 17, 2021

सच्ची घटनाओं पर आधारित हॉलीवुड की 5 हॉरर फिल्में, कमजोर दिल वाले अकेले में ना देखें

सच्ची कहानी पर आधारित फिल्में काफी डरा देने वाली होती हैं। हॉरर फिल्मों का ज़िक्र होते ही कई लोगों के बदन में सिहरन पैदा हो जाती है। इसके उलट कई ऐसे लोग भी हैं, जिन्हें हॉरर फिल्में देखना बहुत पसंद हैं। अब कोई हॉरर फिल्म अगर किसी सच्चाई कहानी से प्रेरित हो या पुराने ज़माने में घटी कोई घटना से तो कई लोग उसे और भी ज्यादा मज़े लेकर देखते हैं। ऐसे में हम आपको हॉलीवुड की कुछ ऐसी डरावनी फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जो सच्ची घटना पर आधारित थीं।

1.द एग्ज़ोरसिस्ट

विलियम फ्रिडकिन के निर्देशन में बनी साल 1973 में आई हॉलीवुड फिल्म ‘द एग्ज़ोरसिस्ट’ अपने वक्त की सबसे डरावनी फिल्मों में गिनी जाती है। ये फिल्म विलियम पीटर ब्लैटी के इसी नाम से प्रकाशित नोवेल पर आधारित थी। ये फिल्म ऐसे व्यक्ति पर आधारित है, जिसके अंदर आत्मा आ जाती है और फिर एक पादरी उसे बाहर निकालने का प्रयास करता है।

2. पैरानॉर्मल एक्टिविटी

साल 2007 में आई ‘पैरानॉर्मल एक्टिविटी‘ की काफी चर्चा हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन ऑरेन पेली ने किया था। ये फिल्म ऐसे कपल के बारे में थी जो अपने घर में कुछ सुपर नेच्युरल एक्टिविटीज होता महसूस करता है। बाद में दोनों फैसला करते हैं कि वो इन घटनाओं को अपने कैमरा में कैद करेंगे।

3. साइलेंट हाउस

slient house

साल 2011 में आई ‘साइलेंट हाउस’ भी काफी डरावनी फिल्म है। इस फिल्म से अभिनेत्री एलिजाबेथ ओल्सेन ने अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म में एक महिला की कहानी दिखाई गई है जो कि अलौकिक ताकतों के साथ जूझती है। खास बात ये है कि ये कहानी उरुग्वे में घटी एक सच्ची घटना पर आधारित थी।

4. द हिल्स हैव आइज

Wes Craven की 1977 की क्लासिक फिल्म ‘द हिल्स हैव आइज’ रेगिस्तान में छुट्टियां मनाने आए कार्टर परिवार पर होने वाले नरभक्षियों के हमले के बारे में थी। ये फिल्म 15 वीं शताब्दी के सावेनी बीन कबीले के बारे में प्रचलित किवदंती से प्रेरित है।

5. द ब्लेयर विच प्रोजेक्ट

साल 1999 में आई हॉलीवुड हॉरर फिल्म ‘द ब्लेयर विच प्रोजेक्ट’ एक असली घटना के आधार पर बनाई गई थी। इस फिल्म में तीन नौजवान फिल्ममेकर्स की कहानी दिखाई गई थी, जो काली पहाड़ी में छिपते हैं लेकिन गायब हो जाते हैं। बाद में इन लड़कों के कुछ वीडियो और साउंड एक्यूपमेंट वहां मिलते हैं, जिनके आधार पर पुलिस उनकी खोजबीन करती है। करीब साल भर के बाद इन लड़कों के फुटेज वहां से रिकवर किए जाते हैं।

Bollywoodlocha Teamhttp://www.bollywoodlocha.com
If you love gossips , controversial or good news about bollywood , then this is the best place for you to read latest bollywood news. We care about your entertainment.

Related Articles

Stay Connected

21,933FansLike
2,767FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles