एक कार एक्सीडेंट ने सुनील कपूर को बना दिया शक्ति कपूर, दिलचस्प है फिल्मों में एट्री की कहानी

8
193
Happy Birthday Shakti Kapoor

Happy Birthday Shakti Kapoor: बॉलीवुड के ‘विलेन’ के रूप में पहचान बनाने वाले अभिनेता शक्ति कपूर आज अपना 67वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। शक्ति कपूर का जन्म 3 सिंतबर 1952 को दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में हुआ। आपको बता दें, शक्ति कपूर का पहले नाम शक्ति कपूर नहीं बल्कि सुनील कपूर था। लेकिन बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद उनका नाम बदलकर शक्ति कपूर रख दिया गया और आज हर कोई उन्हें शक्ति कपूर के नाम से जानता है।

यूं हुई सुनील कपूर की बॉलीवुड एंट्री और ऐसे बदला नाम-

शक्ति कपूर की बॉलीवुड एंट्री बेहद ही फिल्मी है। एक बार हुआ ये कि शक्ति कपूर अपनी गाड़ी से कहीं जा रहे थे। इसी बीच एक मर्सडीज ने उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी। जिस मर्सडीज से शक्ति कपूर की गाड़ी टक्कराई थी, उसमें कोई और नहीं बल्कि फिरोज खान ट्रेवल कर रहे थे। अब शक्ति कपूर ठहरे दिल्ली के लड़के, गाड़ी ठुके और वह आग बबुला न हो ऐसा कैसे हो सकता है। फिर क्या था वह बिना ये जानें कि वह जिस शख्स से भीड़ने जा रहे हैं असल में है कौन… उससे भीड़ गये और गाड़ी के नुकसान के पैसों की डिमांड कर डाली।

Happy Birthday Shakti Kapoor

हालांकि, थोड़ी देर में मामला शांत हो गया और वह दोनों अपने-अपने घर निकल गये। लेकिन, इस छोटी-सी मुलाकात के बाद फिरोज खान शक्ति कपूर से बेहद ही इम्प्रेस हो चुके थे और यहीं से उन्हें अपनी अगली फिल्म में लेने का विचार उनके दिमाग में आया। उन्होंने शक्ति कपूर के बारे में अपने दोस्तों को बताया और यह भी कहा कि वह उसे ‘विलेन’ के रूप में अपनी अगली फिल्म ‘कुर्बानी’ में लेना चाहते हैं। फिर क्या… यही से शक्ति कपूर की किस्मत चमकी और उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला। फिल्मों में एंट्री के बाद शक्ति कपूर का नाम सुनील कपूर से कैसे शक्ति कपूर हुआ इसके पिछले सुनील दत्त का हाथ है।

दरअसल, सुनील दत्त ने सुनील कपूर को कहा कि एक विलेन का नाम सुनील अच्छा नहीं लगता, एक विलेन का नाम थोड़ा हटकर होना चाहिए। फिर क्या सुनील दत्त के इस सुझाव के बाद ही सुनील कपूर शक्ति कपूर बन गये और बॉलीवुड इंडस्ट्री में विलेन के रूप में अपनी खास पहचान स्थापित की।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीवुडलोचा.कॉम (Bollywoodlocha.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

8 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here