कुमार सानू से लेकर करिश्मा कपूर तक पल भर में जुदा हो गए ये बेस्ट कपल

0
63
From Kumar Sanu to Karisma Kapoor, these best couples parted in an instant

बॉलीवुड (Bollywood) अपनी फिल्मों के लिए ही नहीं बल्कि सितारों के निजी जीवन को लेकर जाना जाता है। इस इंडस्ट्री में दोस्त बने, अफेयर चला, ब्रेकअप और कई सितारों के शादी हुए और कुछ ही समय में तलाक भी हुआ। रिश्ते जिस फिल्म से शुरू होते हैं, शूटिंग खत्म होते होते ब्रेकअप भी हो जाता है। ऐसा अभी से नहीं बल्कि कई दशकों से होता आ रहा है। आज हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताएंगे, जिनके बीच नजदीकियां बढ़ी, प्यार हुआ और पल में ही दिल टूट गया है।

मीनाक्षी शेषाद्रि-कुमार सानू (Meenakshi Seshadri-Kumar Sanu)

Meenakshi Seshadri-Kumar Sanu

बॉलीवुड की उम्दा अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि और मशहूर सिंगर कुमार सानू का प्यार किसी से छिपा नहीं। दोनों अपने समय के टॉप कपल कहे जाते थे। हालांकि, पहली मुलाकात में एक दूसरे को दिल देने वाले इन कपल्स का रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला। दोनों के रिश्तों पर फुलस्टॉप तो तब लगा जब मीनाक्षी शेषाद्रि ने अमेरिका के एक इन्वेस्टमेंट बैंकर से शादी कर ली और ये लव स्टोरी हमेशा के लिए खत्म हो गई।

ऋतिक रोशन-करीना कपूर (Hrithik Roshan-Kareena Kapoor)

Hrithik Roshan-Kareena Kapoor

बॉलीवुड के दो कलाकार जिनके रास्तें अब अलग हो चुके हैं लेकिन शायद कम ही लोग जानते हैं कि पहले ये एक रास्ते पर अपने प्यार की कहानी लिख रहे थे। हम बात कर रहे हैं करीना कपूर और ऋतिक रोशन की। जी हां, ऋतिक और करीना की लव स्टोरी के बारे में कम ही लोग जानते हैं। दोनों ने एक वक्त में एक दूसरे को डेट किया था, लेकिन ये कपल ज्यादा वक्त था साथ नहीं रहे। रास्ते जुदा हुए तो ऋतिक ने सुजैन खान से शादी रचा ली और अब करीना सैफ अली खान की पत्नी हैं। करीना अपनी मैरिज लाइफ में बेहद खुश हैं, हालांकि, ऋतिक रोशन का अब तलाक हो चुका है।

संजय दत्त-माधुरी दीक्षित (Sanjay Dutt-Madhuri Dixit)

Sanjay Dutt-Madhuri Dixit

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की लवस्टोरी से कौन नहीं वाकिफ है। सभी जानते हैं कि दोनों एक दूसरे से किस कदर प्यार करते थे। माधुरी और संजय दत्त तो एक दूसरे से शादी भी करने वाले थे, लेकिन एक दिन ऐसा आया जिसने पल भर में दोनों के रास्तें अलग कर दिए। संजय दत्त को मुंबई ब्लास्ट का आरोपी ठहरा दिया गया और उन्हें जेल भेज दिया गया, वहीं, इस खबर ने माधुरी को झकझोंर कर रख दिया और उन्होंने संजय से दूरी बना ली। संजय से अलग होने के बाद माधुरी ने अमेरिका के एक डॉक्टर से शादी रचाई और अब संजय दत्त भी अपनी फैमिली बनाकर खुश हैं।

करिश्मा कपूर-अभिषेक बच्चन (Karishma Kapoor-Abhishek Bachchan)

Karishma Kapoor-Abhishek Bachchan

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की जोड़ी कई लोगों को इंसपायर करती है। अभिषेक ऐश्वर्या राय से बेहद प्यार करते हैं और ये चीज किसी इवेंट हो या फिर पार्टी में दिख ही जाती है, लेकिन आपको मालूम हो कि अभिषेक बच्चन का अफेयर बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर से भी रह चुका है। दोनों की तो इंगेजमेंट भी हो चुकी थी। यहां तक कि अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर ही अभिषेक ने करिश्मा को रिंग पहनाया था। हालांकि, ये रिश्ता शादी तक पहुंचने से पहले ही टूट गया। इसके पीछे पारिवारिक खटास को ठहराया जाता है। कहा जाता है कि करिश्मा कपूर को जया बच्चन पसंद नहीं करती थी और इसी वजह से करिश्मा अभिषेक के परिवार से अलग रहना चाहती थी, जोकि अभिषेक को नागवार था और ये रिश्ता टूट गया। हालांकि, अभी तक दोनों में से किसी ने भी इस रिश्ते की टूटने की वजह साफ जाहिर नहीं की।

मधुबाला-दिलीप कुमार (Madhubala-Dilip Kumar)

Madhubala-Dilip Kumar

मधुबाला की खूबसूरती से कौन नहीं रूबरू है, उनकी हसीन अदाएं किसी को अपना दीवाना बनाने के लिए काफी है। इसी अदाओं पर दिलीप कुमार भी मर मिटे थे। दिलीप कुमार और मधुबाला का प्यार सात सालों तक चला और दोनों एक दूसरे संग शादी भी करने वाले थे, लेकिन इस रिश्ते में विलेन का काम मधुबाला के पिता ने निभाया और प्यार शादी तक नहीं पहुंच पाया। मधुबाला अपने पिता की जिद्द के आगे झुंक गई और दिलीप कुमार का दिल टूट गया। इस दिल को जोड़वे का काम किया सायरा बानो। और मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी रचा ली।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीवुडलोचा.कॉम (Bollywoodlocha.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here