अक्षय कुमार से पहले बॉलीवुड के 5 दिग्गज कलाकार निभा चुके हैं किन्नर की भूमिका, नंबर 1 की एक्टिंग से कांप उठे थे लोग

0
66
From Akshay Kumar to Ashutosh Rana: Bollywood actors who played transgender roles in films

मुंबई: बॉलीवुड के कुछ कलाकार हैं जो अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलकर फिल्मों में चुनौतीपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। हमने कई बॉलीवुड अभिनेताओं को भूमिकाओं में देखा है जो लगभग असंभव लग रहा था। कई अभिनेताओं ने बड़े पर्दे पर ट्रांसजेंडर लोगों की अपनी भूमिकाओं से दर्शकों को प्रभावित किया है। हाल ही में अभिनेता अक्षय कुमार की आगामी फिल्म लक्ष्मी बम का ट्रेलर जारी किया गया है। जिसमें वह एक ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं। हालांकि, फिल्म के शीर्षक को लेकर विवाद है। फिल्म ‘संघर्ष’ में आशुतोष राणा से लेकर अक्षय कुमार के साथ ‘लक्ष्मी बम’ तक, उन अभिनेताओं पर एक नज़र जिन्होंने अपनी पारम्परिक भूमिकाओं में अपने बहुमुखी अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी

आशुतोष राणा

ashutosh rana

अक्षय कुमार की अपनी फिल्म ‘संघर्ष’ में, अभिनेता आशुतोष राणा ने लज्जा शंकर पांडे की भूमिका निभाई, जो बच्चों का अपहरण और बलिदान करता है। फिल्म में उनके प्रदर्शन की बहुत प्रशंसा की गई थी और आज भी इसे भारतीय सिनेमा में सबसे शक्तिशाली प्रदर्शनों में से एक माना जाता है। यह चरित्र इतना भयानक था कि आशुतोष एक साइको विलेन के रूप में प्रसिद्ध हो गए। आज भी लोग उसके चरित्र को देखकर डर जाते हैं।

सदाशिव अमरापुरकर

sadashiv amrapurkar

सदाशिव अमरपुरकर ने पूजा भट्ट और संजय दत्त स्टारर फिल्म सदाक में ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाई। वे इस किरदार को आसानी से निभा पा रहे थे। उनके ऑन-पॉइंट प्रदर्शन के लिए प्रशंसकों और आलोचकों द्वारा उनकी बहुत प्रशंसा की गई। अभिनेता सदाशिव अमरपुरकर को अच्छे प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार भी मिले। यह उल्लेख किया जा सकता है कि सदाशिव अमरपुरकर ने 9 नवंबर 2014 को दुनिया को अलविदा कह दिया।

महेश मांजरेकर

mahesh manjrekar

फिल्म निर्देशक महेश मांजरेकर ने कंगना रनौत अभिनीत फिल्म ‘रज्जो’ में एक ट्रांसजेंडर के रूप में अपनी भूमिका से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। अक्सर, महेश विभिन्न भूमिकाएं निभाकर अपने दर्शकों को आश्चर्यचकित करने में कामयाब रहे हैं। इस फिल्म में उन्होंने बेगम की भूमिका निभाई, जो एक वेश्यालय चलाती है। बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन के बावजूद, महेश के चरित्र को दर्शकों और आलोचकों ने समान रूप से सराहा। संजय मांजरेकर को सलमान खान की कई फिल्मों में भी अभिनय करते देखा गया है।

परेश रावल

paresh rawal

अभिनेता परेश रावल को फिल्म तमन्ना में एक ट्रांसजेंडर की भूमिका में देखा गया था। फिल्म में पूजा भट्ट, मनोज वाजपेयी और शरद कपूर ने अभिनय किया। एक ट्रांसजेंडर के रूप में उनकी भूमिका को लोगों ने काफी सराहा। परेश रावल को कॉमेडी के लिए बेहतर जाना जाता है। उन्होंने हेराफेरी, दे धनधान, भागम भाग, भूल भुलैया और अंदाज़ अपना अपना सहित कई फिल्मों में अपने बहुमुखी प्रदर्शन से लाखों लोगों का दिल जीता है। परेश रावल को अक्षय कुमार की अपनी फिल्म OMG में मुख्य भूमिका में देखा गया था।

प्रशांत नारायण

prasanth narayan

अभिनेता प्रशांत नारायणन, इमरान हाशमी और जैकलीन फर्नांडीज को स्टारर फिल्म ‘मर्डर 2’ में ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाते हुए देखा गया था। इस फिल्म में उन्होंने एक मनोरोगी सीरियल किलर की भूमिका निभाई। फिल्म में, वह बड़ी बेरहमी से लड़कियों को बुलाता है। मर्डर -2 में उनके प्रदर्शन को सभी क्षेत्रों में बहुत प्रशंसा मिली। प्रशांत नारायणन को अक्सर दक्षिण भारतीय फिल्मों में देखा जाता है।

अक्षय कुमार

akshay kumar

अभिनेता अक्षय कुमार जल्द ही फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ में एक ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाते नजर आएंगे, जिसमें अभिनेत्री कियारा आडवाणी भी हैं। राघव लॉरेंस द्वारा निर्देशित, ट्रेलर हाल ही में जारी किया गया था और लोग परिवर्तन के लिए अक्षय की प्रशंसा भी कर रहे हैं। इस दक्षिणी रीमेक में अक्षय एक किरदार निभाते दिखेंगे जो एक ट्रांसजेंडर भावना है। लोग फिल्म के ट्रेलर को पसंद कर रहे हैं लेकिन फिल्म कितनी रिलीज होगी ये तो इसके रिलीज होने के बाद पता चलेगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीवुडलोचा.कॉम (Bollywoodlocha.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here