हॉलीवुड से

जेम्स बॉन्ड सीरीज के पहले जासूस सर शॉन कॉनरी का निधन, ऑस्कर अवॉर्ड से थे सम्मानित

‘माई नेम इज बॉन्ड …… जेम्स बॉन्ड’ जब भी स्क्रीन पर यह डायलॉग बोला जाता है तो सिनेमा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठता है। हालांकि, Bond जेम्स बॉन्ड ’श्रृंखला के पहले जासूस और बॉन्ड अभिनेता शॉन कॉनरी (Sean Connery) का निधन हो गया है। सीन कैनरी की मौत से प्रशंसक दुखी हैं, जो अभिनेता स्कॉटिश बॉडी बिल्डर से हॉलीवुड के सबसे मेगास्टार नायक और सबसे ज्यादा चर्चित सीरीज़ ‘जेम्स बॉन्ड’ के नायक थे। शॉन कॉनरी 90 साल के थे।

अगस्त में मनाया था जन्मदिन

दिग्गज अभिनेता ने जेम्स बॉन्ड श्रृंखला की सात फिल्मों में अभिनय किया। 1987 की फिल्म द अनटचेबल्स में उनके काम के लिए उन्हें सहायक अभिनेता ऑस्कर से भी सम्मानित किया गया था। महान अभिनेता ने हाल ही में अगस्त में अपना 90 वां जन्मदिन मनाया।

Sean Connery

शानदार करियर

शॉन ने 1962 से 1983 तक की अवधि के दौरान मुख्य भूमिका वाली कुनेरी ‘जेम्स बॉन्ड’ फिल्म श्रृंखला निभाई है। अगर हम शॉन कॉनरी के करियर के बारे में बात करते हैं, तो उन्होंने ‘बॉन्ड सीरीज़’ और ‘इंडियाना जोन्स’ में भी काम किया। उनका फिल्मी करियर बहुत ही शानदार रहा है। उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनय के लिए ऑस्कर, दो बाफ्टा पुरस्कार और तीन गोल्डन ग्लोब पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीवुडलोचा.कॉम (Bollywoodlocha.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

About the author

Bollywoodlocha Team

If you love gossips , controversial or good news about bollywood , then this is the best place for you to read latest bollywood news. We care about your entertainment.

Leave a Comment