INTERVIEW!! मौका मिला तो बॉलीवुड में जरुर काम करना चाहुंगा – कॉमेडियन संजीव अत्री

0
242

 

भारत का पहला काॅमेडी सुपरस्टार बनकर कैसा लग रहा है?

भारत का पहला काॅमेडी सुपर स्टार बनकर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। मैं इस अहसास को शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूं, लेकिन यह खिताब जीतने के बाद मुझे लगता है कि अब अपने दर्शकों के प्रति मेरी जिम्मेदारी दोगुनी हो गई है। भविष्य में मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ काॅमेडी से उनका मनोरंजन और अधिक मनोरंजन करने का प्रयास करूंगा।

अपने सफर के बारे में हमें बतायें (उन्होंने अपना कॅरियर कैसे शुरू किया और अब तक का सफर ?

मेरे सफर की शुरूआत स्कूल के दिनों से हुई, जब मुझे एक फैंसी ड्रेस काॅम्पीटिशन में हिस्सा लेने का मौका मिला। उसके बाद मुझे ढेरों दर्शकों के सामने परफाॅर्म करना अच्छा लगने लगा। उसी समय मैंने फैसला किया कि मैं अपने आॅन-स्टेज स्किल को सुधारने में अधिक दिलचस्पी लूंगा। उसके बाद काॅलेज के दिनों में मैं काॅलेज यूथ फेस्टिवल्स में हिस्सा लेता था और इस प्रकार मैंने थिएटर के क्षेत्र में कदम रखा। मैंने इंडियन थिएटर पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ से थिएटर में मास्टर्स की डिग्री ली है और इसके बाद मैंने पंजाबी फिल्मों में एक काॅमेडियन के रूप में अपना कॅरियर शुरू किया। कुछ महीने पहले मेरी मुलाकात सब टीवी के काॅमेडी सुपरस्टार के आॅडिशन्स के दौरान सिद्धार्थ खन्ना से हुई और उन्होनें मुझे पंजाब से एक प्रतिभागी के रूप में चुना। इस तरह में पंजाब से मुंबई आ गया और इस प्रकार के एक बड़े शो का हिस्सा बना। मैं जब मुंबई आया और शो के निर्माताओं से मिला, तो मेरे लिये यह एक सपने के सच होने जैसा था। उन्होंने मुझे इतना बड़ा मौका दिया। मैं पिरामिड फिल्म्स, सब टीवी और सितारों से सजे जजेज पैनल का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे इतना बड़ा मंच दिया और काॅमेडी सुपरस्टार का खिताब जीतने के बाद मैं अपने बाबा जी और अपने परिवार को धन्यवाद कहना चाहता हूं, जिनका साथ और आर्शीवाद मुझे मिला।

सुष्मिता सेन, सोनू सूद और शेखर सुमन जैसे जजों के साथ शो में आपका अनुभव कैसा था?

यह अद्भुत अहसास था। शो में लर्निंग अनुभव असाधारण था। बाॅलीवुड इंडस्ट्री की चर्चित हस्तियों- सुष्मिता सेन, सोनू सूद और शेखर सुमन के सामने मैंने जब परफाॅर्म किया, तो मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं एक क्रिकेटर हूं, जिसे पहली बार सचिन तेंदुलकर के साथ खेलने का मौका मिला है। उनके सामने परफाॅर्म करना मेरे लिये बेहद खुशी की बात थी।

जजों का रवैया प्रतिभागियों के प्रति समर्थक और प्रोत्साहक रहा है। आपने शो में उनके फीडबैक को कितने रचनात्मक ढंग से इस्तेमाल किया?

सबसे पहले मुझे लगा कि वे हमारे जज नहीं थे, बल्कि पूरे शो के दौरान हमारे गाइड भी थे। हमने जब भी अच्छा परफाॅर्म किया, जजेज ने हमारी तारीफ की और जब भी हमारा ऐक्ट अपेक्षा के अनुसार नहीं था, तो उन्होंने हमें गाइड किया कि हम किस तरह
अपना परफाॅर्मेंस सुधार सकते हैं। उन्होंने हमेशा हमें सकरात्मक ऊर्जा दी।

CU_wFlKUAAAcmLH

काॅमेडी सुपरस्टार का प्रतिभागी रहने के दौरान कोई घटना या ऐसी बात जो आपके लिये यादगार बन गई है? 

मेरी जिंदगी की एक यादगार घटना वह है, जब मैंले थीम फ्लेवर पर अपना स्टैंड-अप ऐक्ट परफाॅर्म किया। मैंने जब यह ऐक्ट किया, तो सुष्मिता सेन मैम मंच पर मेरे पास आईं और मुझे अपना स्कोर दिया। उन्होंने इस ऐक्ट को अपने अंदाज में करके अनूठा भी बना दिया। और इतना ही नहीं, हमारे हैंडसम लुक वाले सोनू सूद जजेज टेबल पर खडे हो गये और अपना स्कोर दिया। इसके साथ ही शेखर सुमन सर अपना स्कोर देने के लिये अपनी कुर्सी खींचकर मेरे पास आ गये। यह मेरी जिंदगी का एक अविश्वसनीय सुनहरा पल था, जब जजेज ने इतने प्यार व लगाव के साथ मुझे मेरा स्कोर दिया। इन सभी ने मुझे 30 अंक दिये, जोकि शो में सबसे अधिक स्कोर है।

स्टेज पर परफाॅर्म करने की आपकी स्टाइल काफी अलग और अनूठी है। आपने यह स्टाइल कहां से ली है? 

मैंने हमेशा इंडस्ट्री में कई कलाकारों को देखा और सामाजिक मुद्दों का अध्ययन किया है। मैं खुद को एक्सप्लोर करने के लिये रोजाना अभ्यास करता था और मैंने हमेशा अपने गुरू गुरप्रीत घुग्गी पाजी का अनुसरण किया, जिन्होंने मुझे नई चीजें, नये आइडियाज बनाने की प्रेरणा दी और इसी के साथ मैंने स्टेज पर परफाॅर्म करने की अपनी एक अनूठी स्टाइल चुनी।

आप पंजाब के रहने वाले हैं। क्या अपने प्रशंसकों के लिये आप कुछ कहना चाहेंगे?

मैं अपने प्रशंसकों का उनके प्यार एवं सपोर्ट के लिये शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। उनके सपोर्ट के बिना मैं आज जहां हूं, वहां होना संभव नहीं था। मैं अपने प्रशंसकों से कहना चाहूंगा कि अपने सपनों को हमेशा जीवंत बनाये रखें, यह समझें कि जिंदगी में कुछ भी पाने के लिये खुद में भरोसे, विश्वास, दृढ़ निश्चय और समर्पण की जरूरत होती हैं। याद रखें कि जो खुद में विश्वास रखते हैं, उनके लिये हर चीज संभव है।

अब आगे क्या करेंगे? क्या आप बाॅलीवुड में किस्मत आजमाना चाहेंगे?

हां बिल्कुल, यदि किसी अच्छी फिल्म का आॅफर मिला, तो मैं निश्चित रूप से काम करना चाहूंगा। बाॅलीवुड के बादशाह शाहरूख खान, श्री अमिताभ बच्चन, इरफान खान और परेश रावल जी के साथ काम करना मेरा सपना है।

क्या आप ऐसे और काॅमेडी रियलिटी शो करना चाहेंगे?

हां, निश्चित रूप से। मुझे काॅमेडी रियलिटी शो करना अच्छा लगेगा, क्योंकि मेरा खुद का मानना है कि सीखने से कॅरियर में आगे बढ़ने का हुनर हासिल होता है। मैंने हमेशा ‘सीखते रहने‘ के मंत्र में भरोसा रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here