क्या दीपिका पादुकोण को ड्रग मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है? जानें कानूनी विशेषज्ञ क्या कहते हैं

0
46
Can Deepika Padukone be arrested in a drug case? Learn what legal experts say

मुंबई:  ड्रग्स मामले में संदेह पर दीपिका पादुकोण पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा सवाल उठाए जा रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के दौरान बॉलीवुड का ड्रग कनेक्शन सामने आया। अब इस मामले में कई बड़े कलाकार घिरे हैं। कई लोगों के मन में एक सवाल है कि क्या दीपिका पादुकोण को गिरफ्तार किया जाएगा। इकनॉमिक टाइम्स ने इस बारे में कुछ सबसे बड़े कानूनी विशेषज्ञों से बात की।

व्हाट्सएप चैट का बहुत कम मूल्य: माजिद मेमन

सीनियर लीगल एक्सपर्ट माजिद मेमन का कहना है कि नारकोटिक्स एंड साइकोट्रोपिक एक्ट (एनडीपीएस) एक सख्त कानून है। एनसीबी के पास जांच के लिए बहुत शक्ति है। लेकिन जहां तक ​​दीपिका के मामले का सवाल है, तो उसे गवाह के रूप में या आरोपी के रूप में पूछताछ की जा सकती है। इस मामले में व्हाट्सएप चैट का बहुत कम मूल्य है। यह भी जानने की जरूरत है कि क्या उसने अन्य लोगों को ड्रग्स देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई या केवल खुद ड्रग्स लिया? बहुत से लोग ड्रग्स लेते हैं इसलिए यह एक मामूली मुद्दा हो सकता है।
उसके जल्दबाजी में गिरफ्तारी के बारे में सोचो: हितेश जैन
ने अन्य कानूनी विशेषज्ञ हितेश जैन के पूर्व कदाचार के साक्ष्य पाए हैं और उनकी जांच की जरूरत है, इसलिए उन्हें सम्मन में नामित किया गया है। फिलहाल मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि उनके व्हाट्सएप चैट के अलावा अन्य लोगों द्वारा उनके खिलाफ दिए गए बयानों पर सवाल उठाए जाएंगे। दीपिका की गिरफ्तारी के बारे में सोचना जल्दबाजी होगी। अगर उसे गिरफ्तार किया जाता है, तो भी वह एनडीपीएस की धारा 20 के तहत होगा। लेकिन हम यह भी नहीं जानते हैं कि उनके सामने क्या सामग्री है।

एनडीपीएस एक्ट: रिजवान मर्चेंट के तहत दीपिका पर आरोप नहीं लगाया जा सकता

कानून विशेषज्ञ रिजवान मर्चेंट ने कई बॉलीवुड सेलेब्स के केस लड़े हैं। उनका कहना है कि रिया और दीपिका का मामला काफी अलग है। रिया पर ड्रग्स लेने और उनके लिए भुगतान करने का आरोप है। दीपिका पर ऐसा कोई आरोप नहीं है। दीपिका और करिश्मा के बीच व्हाट्सएप चैट को सबूत के तौर पर लिया जा सकता है, लेकिन यह कुछ भी नहीं साबित करता है। एक व्यक्ति ने पाठ किया और दूसरा प्राप्त किया, यह चैट 2017 से है।  NCB यह दावा नहीं कर सकेगा कि उस पर ड्रग्स पाए गए थे। भले ही दीपिका इस चैट को स्वीकार कर ले लेकिन यह एनडीपीएस एक्ट के तहत नहीं आएगा। उपभोग के अलावा दीपिका के खिलाफ कोई आरोप नहीं लाया जा सकता है। दीपिका को सबसे ज्यादा रिहैब या डिटॉक्स सेंटर जाना पड़ सकता है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीवुडलोचा.कॉम (Bollywoodlocha.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here