Sunday, September 25, 2022

बॉलीवुड की टॉप 5 संवेदनशील मुद्दों पर बनी फिल्में, नंबर 3 है सबसे ख़ास

देशभर में इस वक्त लॉकडाउन चल रहा हालांकि इस तीसरे लॉकडाउन में थोड़ी राहत जरुर मिली कोरोना से नही लॉकडाउन से क्योंकि थोड़ी छूट मिल गई है। इस लॉकडाउन में आपने कई फिल्में देखी होंगी लेकिन हम शर्त लगा सकते हैं आपने कॉमेडी एक्शन और रोमंस वाली फिल्में देखी होंगी तो इसलिए आज हम आपके लिए लाये है बॉलीवुड की 5 बेहतरीन फिल्मे लेकर जिन्होंने काफी सारे अवार्ड्स भी जीते। अपनी स्ट्रांग कहानी से सभी फिल्मों ने क्रिटिक का दिल जीता। फिल्म काफी संवेदनशील मुद्दों पर बनी लेकिन हम आपको इस बात की गारंटी दे सकते हैं फिल्म देखकर आप ठगा महसूस नही करेंगे।

1- मसान

Masaan

24 जुलाई 2014 में रिलीज़ हुई फिल्म मसान दो लोगो की कहानी है। फली कहानी है देवी की जो अपने बॉय फ्रेंड के साथ शादी से पहले सम्बन्ध बनाते पकड़ ली जाती है और दूसरी है दीपक की जिसका परिवार वाराणसी के घाट पर पूजा करता है। फिल्म में जाती, धरम और भी बहुत से सामाजिक मुद्दों पर तीखे तरीके से पेश की गयी है। इस फिल्म को क्रिटिक ने काफी पसंद किया और कुछ नेशनल अवार्ड्स भी इस फिल्म ने जीते।

2- फ़िराक

firaaq

20 मार्च 2009 में रिलीज़ हुई फिल्म फ़िराक़ 2002 में हुए गुजरात दंगो पर आधारित है। फिल्म में सभी किरदार गुजरात में हुए दंगो के शिकार है और दंगो के बाद उनकी ज़िन्दगी किस तरह से बदल जाती है इसी विषय पर यह फिल्म बनी है। फिल्म में सभी किरदार को बेहद संवेदनशील तरीके से दिखाया गया है। इस फिल्म से नंदिता दास ने निर्देशन में कदम रखा था साथ ही दो नेशनल अवार्ड भी जीते।

3- हासिल

Haasil

16 मई 2003 में रिलीज़ हुई फिल्म हासिल अलाहाबाद महाविद्यालय के छात्रों पर फिल्माई गयी है। फिल्म में छात्र राजनीती और छात्रों का इस्तेमाल करने वाले नेताओ को बहुत बेहतरीन अंदाज़ में दिखाया गया है। फिल्म में इरफ़ान खान ने अपने करियर का सर्वश्रेठ अभिनय किया है मक़बूल के बाद। जिमी शेरगिल और आशुतोष राणा ने भी अपने अभिनय से समै बाँध दिया। फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

4- एक हसीना थी

ek hasina thi

16 जनवरी 2004 में रिलीज़ हुई फिल्म एक हसीना थी उस समय की अलग ट्रीटमेंट वाली फिल्म थी। फिल्म की पृष्ठ्भूमि प्यार है मगर यह प्यार मोहब्बत का दूसरा चेहरा दिखता है। पहले प्यार फिर धोके के बाद बदला। फिल्म डार्क है और क्लाइमेक्स में हैप्पी एंडिंग की जगह आपको कुछ शॉकिंग देखने को मिलेगा। फिल्म में उर्मिला मांतोडकर और सैफ ने बेहतरीन अभिनय किया था।

5- सेहर

sehar

19 जुलाई 2005 में रिलीज़ हुई फिल्म सेहर पुलिस डिपार्टमेंट के अच्छे चेहरे को पेश करती है। फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म में एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) के गठन को फिल्माया गया है। फिल्म में अरशद वारसी ने एस एस पी की दमदार भूमिका निभाई थी। फिल्म के विलन शुशांत ने भी बढ़िया अभिनय किया है। यू.पी के क्राइम को कण्ट्रोल करती यह फिल्म आपको बेशक पसंद आएगी।

Bollywoodlocha Team
Bollywoodlocha Teamhttps://hotleague.net/
If you love gossips , controversial or good news about bollywood , then this is the best place for you to read latest bollywood news. We care about your entertainment.

Related Articles

Stay Connected

21,986FansLike
3,498FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles