बॉलीवुड 7 बेहतरीन फिल्में जो कम समय में बनकर तैयार हुई, नंबर 4 सिर्फ 16 दिनों में कंपलीट हुई थी

0
150
Bollywood 7 best movies that were made in a short time, number 4 was completed in just 16 days

वो दो ढाई घण्टे की फ़िल्म जो हम सिनेमाघरों में देख कर आते हैं , उसे पसन्द या नापसंद करने में हम कुछ मिनट ही लगाते हैं। जबकि उसके बनने के पीछे कई महीनों की मेहनत और प्लानिंग शामिल होती है। कुछ फिल्मों के बनने में तो एक साल से भी ज़्यादा का समय लग जाता है। वहीं दूसरी तरफ कुछ फिल्में ऐसी भी है जो बहुत ही जल्दी बना ली गईं। आइये आपको बताएं वो 7 फिल्में जो रिकॉर्ड समय में बन कर तैयार हो गयी थीं।

1. जॉली एल एल बी 2 – 30 दिन

Jolly llb 2

अक्षय कुमार स्टारर ये हिट फ़िल्म जो कि इमोशनल और कॉमिक ड्रामा का मिला जुला मिश्रण थी मात्र 30 दिन में बन गई थी। इस फ़िल्म के निर्देशक सुभाष कपूर ने इसे सच्ची लोकेशन्स पर फिल्माया था और इसी वजह से सेट बनाने और उसकी प्लानिंग करने का समय बच गया था।

2. बरेली की बर्फी – 30 दिन

bareilly ki barfi

इस फिल्म की बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग आज भी सबको हँसा जाती है। फिल्म की स्टारकास्ट भी बहुत ही अच्छी थी जिनकी मेहनत और लगन से अश्विनी तिवारी की ये फ़िल्म 30 दिन में ही पूरी कर ली गई थी और राजकुमार राव, आयुष्मान खुराना और कृति सैनन की केमिस्ट्री सबको भा गयी थी।

3. काबिल – 77 दिन

kaabil

ये एक ऐसी फ़िल्म थी जिसने पावर और उसके गलत इस्तेमाल का मुद्दा समाज में उठाया था। ऋतिक रोशन और यामी गौतम के बेहतरीन अभिनय से सजी इस फ़िल्म को मात्र 77 दिनों में पूरा कर लिया गया था जबकि इसका शिड्यूल 88 दिनों का था।

4. हरामखोर – 16 दिन

haramkhor

आप यकीन नही करेंगे पर ये फ़िल्म केवल 16 दिनों में पूरी फ़िल्मा ली गई थी। इस फिल्म की शूटिंग एक गाँव में हुई थी और पूरे क्रू की मदद से इसे इतनी जल्दी शूट कर लिया गया था कि सिर्फ 16 दिनों में फिल्म पूरी तैयार थी। नवाजुद्दीन सिद्दीकी और श्वेता त्रिपाठी की मुख्य भूमिका वाली ये फिल्म एक बेहतरीन फिल्म है।

5. तनु वेड्स मनु रिटर्न्स- 30 दिन

tanu weds manu returns

कंगना के डबल रोल वाली ये फ़िल्म जिसने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दिए थे केवल 30 दिनों में पूरी कर ली गई थी जबकि कंगना ने इस फिल्म के लिए अपने पूरे 50 दिन की डेट्स दे रखी थीं।

6. की एंड का – 45 दिन

ki-and-ka

ये बेहतरीन फ़िल्म जिसमें दिखाया गया था कि कैसे एक आदमी समाज के स्टीरियोटाइप को तोड़ता है और एक अलग तरह की ज़िंदगी चुनता है बॉक्स ऑफिस पर बहुत ज्यादा कमाल तो नहीं कर पायी पर एक हटकर कहानी तो लोगों के सामने रखी। आर बाल्की के निर्देशन में बनी ये फ़िल्म मात्र 45 दिनों में पूरी कर ली गई थी।

7. हाउसफुल 3 – 38 दिन

housefull 3

सभी जानते हैं कि अक्षय कुमार कितनी जल्दी अपनी फिल्में खत्म करते हैं । उनकी ये कॉमेडी फिल्म भी उन्होंने केवल 38 दिनों में पूरी कर डाली थी। और उनकी ये फ़िल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीवुडलोचा.कॉम (Bollywoodlocha.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here