Friday, September 17, 2021

इन 10 सुपरहिट फिल्मों को ऐश्वर्या ने कर दिया था रिजेक्ट

Aishwarya Rai Rejected Films: कई बार होता है जब एक्टर्स किसी फिल्म का ऑफर ठुकरा देते हैं, अपनी व्यस्तता के कारण या फिर किसी व्यक्तिगत कारण के चलते लेकिन बाद में वही फिल्म हिट हो जाने पर उन्हें दुःख भी होता है। ऐश्वर्या के साथ भी ऐसा हो चुका है , वो भी एक दो बार नहीं बल्कि 10 से ज़्यादा बार। सोचिये की अगर ये सभी 10 फिल्में ऐश्वर्या के नाम पर दर्ज होती तो उनका करियर सफलता की किस चोटी पर होता !

1 . राजा हिंदुस्तानी

Aishwarya Rai Rejected Films

राजा हिंदुस्तानी वो फिल्म थी जिसने करिश्मा कपूर के करियर को एक नई ऊंचाई दी थी। पर क्या आपको पता है कि ये फिल्म पहले ऐश्वर्या को ऑफर की गई थी? ऐश्वर्या ने खुद इस बारे में खुलासा करते हुए बताया था कि ये फिल्म उन्हें तब ऑफर हुई थी जब उन्होंने ब्यूटी कॉन्टेस्ट भी नहीं जीता था। पर अपनी पढ़ाई के चलते उन्होंने ये फिल्म ठुकरा दी थी। उन्होंने उस समय अपनी पढाई पर ज़्यादा ज़ोर देने का निर्णय किया। ज़रा सोचिये कि ऐश्वर्या अगर इस सुपरहिट फिल्म से डेब्यू करतीं तो उनका करियर कहाँ पहुँचता। (Aishwarya Rai Rejected Films)

2 . दिल तो पागल है

Aishwarya Rai Rejected Films

अपने जिस इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने ये बताया कि ‘राजा हिंदुस्तानी’ सबसे पहले उन्हें ऑफर हुई थी उसी इंटरव्यू में उन्होंने ये भी बताया कि उसी दौरान यश चोपड़ा उन्हें लॉन्च करना चाहते थे फिल्म ‘मैंने तो मोहब्बत कर ली’ से जो उन्होंने ‘दिल तो पागल है’ नाम से बनायी। पर ऐश ने यश जी जैसे बड़े निर्देशक को भी मना कर दिया था क्योंकि उस समय वे फिल्मों को लेकर श्योर नहीं थीं।

3 कभी ख़ुशी कभी गम

Aishwarya Rai Rejected Films

करन जौहर की इस मल्टी स्टारर फैमिली ड्रामा फिल्म में काजोल वाला रोल पहले ऐश्वर्या को ऑफर किया गया था। लेकिन बहुत ज़्यादा व्यस्त होने की वजह से उन्होंने ये ऑफर ठुकरा दिया था। (Aishwarya Rai Rejected Films)

4 .मुन्ना भाई एम् बी बी एस

Aishwarya Rai Rejected Films

ऐश्वर्या ने ये सुपरहिट फिल्म ये सोच कर ठुकरा दी थी क्यूंकि उन्हें लगा था की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पायेगी। साथ ही संजय दत्त उस समय कोई बहुत बड़े स्टार नहीं थे और ऐश्वर्या को ये भी लगा की उनका रोल इस फिल्म में कुछ ज़्यादा दमदार नहीं था।

5 . वीर ज़ारा

Aishwarya Rai Rejected Films

बहुत काम लोगों को पता है कि इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या राय , यश चोपड़ा की पहली पसंद थी। पर बहुत ज़्यादा व्यस्त्तता के चलते उन्होंने ये फिल्म नहीं की। कुछ लोगों का ये भी कहना है की क्यूंकि शाहरुख़ ने उन्हें फिल्म चलते चलते से निकाल दिया था इसीलिए उन्होंने शाहरुख़ के साथ ये फिल्म करने से इंकार कर दिया था। (Aishwarya Rai Rejected Films)

6. कृष

Aishwarya Rai Rejected Films

इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने बहुत अच्छा काम किया है। लेकिन ये फिल्म भी पहले ऐश्वर्या राय को पहले ऑफर हुई थी पर डेट्स ना होने की वजह से उन्होंने इंकार कर दिया था और प्रियंका-ऋतिक की इस फिल्म ने भी बहुत अच्छा बिजनेस किया था।

7 . कॉर्पोरेट

Aishwarya Rai Rejected Films

मधुर भंडारकर ऐश्वर्या राय के बड़े फैन हैं , और उनकी कई फिल्मों की तरह ये फिल्म भी पहले उन्होंने ऐश्वर्या को ऑफर की थी। पर उन्होंने ये फिल्म करने से मना कर दिया था क्योंकि उन्हें लगा था कि इस फिल्म में उनका किरदार कुछ नेगेटिव है और वो उस समय ऐसा किरदार निभाने के लिए तैयार नहीं थीं।

8 . भूल भुलैया

Aishwarya Rai Rejected Films

भूल भुलैया विद्या बालन की एक बड़ी हिट फिल्म थी और अब फिल्म में ‘मंजुलिका’ की छवि के साथ विद्या का चेहरा इस तरह जुड़ चूका है कि किसी और को उनकी जगह सोच पाना मुश्किल है। इस फिल्म में उनके काम को ना सिर्फ दर्शकों ने बल्कि क्रिटिक्स ने भी सराहा था। ये फिल्म भी पहले ऐश्वर्या को ऑफर की गई थी लेकिन किसी कारणवश उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया था। पर हमें लगता है कि विद्या से अच्छा ये किरदार ऐश्वर्या नहीं निभा सकती थीं। (Aishwarya Rai Rejected Films)

9. दोस्ताना

Dostana

करन जौहर इस फिल्म के लिए पहले ऐश्वर्या के पास ही गए थे और उन्हें ये स्क्रिप्ट पसंद भी आ गई थी पर उन्होंने ये फिल्म करने से मना कर दिया क्यूंकि उनके नए नए बने पति अभिषेक बच्चन इस फिल्म में लीड रोल में थे।

10. हीरोइन

Heroine

करीना कपूर से पहले ये फिल्म ऐश्वर्या को ऑफर की गई थी लेकिन ऐश्वर्या को ये फिल्म मजबूरन छोड़नी पड़ी क्यूंकि उस समय वो प्रेग्नेंट थीं। बाद में करीना ने ये फिल्म करने के लिए तगड़ी फीस ली थी। ये फिल्म औसत साबित हुई और इसे दर्शको और क्रिटिक्स से मिली जुली प्रतिक्रिया मिली। (Aishwarya Rai Rejected Films)

Bollywoodlocha Teamhttp://www.bollywoodlocha.com
If you love gossips , controversial or good news about bollywood , then this is the best place for you to read latest bollywood news. We care about your entertainment.

Related Articles

Stay Connected

21,986FansLike
2,941FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles