Friday, September 17, 2021

‘द बिग बुल’ का ट्रेलर रिलीज, क्या अभिषेक बच्चन के करियर ग्राफ को बढ़ाएगी ये फिल्म?

The Big Bull Trailer: इस साल की मचअवेटेड फिल्म या कहें कि अभिषेक बच्चन की वो फिल्म जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार है, जी हां हम बात कर रहे हैं अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘द बिग बुल’ की जिसका ट्रेलर आज रिलीज हो गया है।

लगभग तीन मिनट से ज्यादा का ये ट्रेलर काफी इम्प्रेसिव है. इस ट्रेलर में अभिषेक बच्चन, इलियाना डिक्रूज और सौरभ शुक्ला जैसे बड़े एक्टर की दमदार परफॉर्मेंस की झलक देखने को मिल रही है. ट्रेलर की शुरुआत एक डायलॉग से होती है और इसके बाद अभिषेक बच्चन एक टैक्सी में जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ट्रेलर में दिखाया गया एक साधारन से परिवार का लड़का हेमंत शाह (अभिषेक बच्चन) को स्टोक मार्केट के बारे में पता चलता और वो ये बड़ा रिक्स लेने का सोचता है। स्टोक मार्केट में जब हेमंत एंट्री लेता है तो वह सफलता की सीढ़िया चलता है लेकिन साथ ही स्कैम में बड़े होते जाते हैं। बैक से 5.65 बिलियन रुपय गायब होते है जिसकी छानबीन एक पत्रकार करती हैं जिसका किरदार इलियाना निभा रही है।

the big bull trailer

ट्रेलर में अभिषेक का किरदार दमदार है वही उनकी और निकिता दत्ता की केमिस्ट्री भी शानदार लग रही है। इसके अलावा फिल्म सौरभ शुक्ला, सोहम शाह, समीर सोनी, महेश मांजेरकर, राम कपूर भी अहम भूमिका में नजर आएंगे।

वही फिल्म में कैरी मिनाती के फैंस के लिए खुश खबरी है जी हां ट्रेलर के बैकग्राउंड में आपको एक गाना “एक कहानी है जो सबको सुनानी है” सुनाई दे रहा होगा। ये सांग Youtube Sensation “Carryminati” का है जो कुछ समय पहले रिलीज हुआ था।

the big bull trailer

स्टॉक मार्केट के सबसे बड़े स्कैम पर आधारित है फिल्म

बात करें फिल्म की तो ये फिल्म 1992 में हुए भारतीय स्टॉक मार्केट के अब तक के सबसे बड़े स्कैम पर आधारित है. और इस सबसे बड़े स्कैम के अपराधी थे कुख्यात शेयर ब्रोकर हर्षद मेहता उन्ही के लिए ‘द बिग बुल’ का टाइटल इस्तेमाल किया जाता था। बताया जा रहा है की फिल्म में अभिषेक हर्षद मेहता का ही किरदार निभा रहे हैं।

बता दें की हर्षद मेहता को ‘बिग बुल’ इसलिए कहा जाता था क्‍योंकि उसने स्‍टॉक मार्केट में बुल रन शुरू किया था। पर बाद में उसी हर्षद मेहता के घोटाले के चलते देश का पूरा वित्तीय बाजार हिल गया था। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इस पूरे घोटाले का खुलासा टाइम्स ऑफ इंडिया की वरिष्ठ पत्रकार सुचेता दलाल ने किया था। हर्षद मेहता की 2001 में 47 वर्ष की आयु में मौत हो गई थी।

अभिषेक बच्चन पहले भी निभा चुके हैं बिजनेसमैन का किरदार

बता दें की ये दूसरी बार होगा जब अभिषेक बच्चन एक बिजनेसमैन का किरदार निभाएंगे इससे पहले अभिषेक बच्चन 2007 में आई हिट फिल्म गुरु में धीरुभाई अंबानी का किरदार निभा चुके हैं। ये फिल्म धीरूभाई अंबानी के जीवन पर आधारित एक Indirect Biopic थी। इस फिल्म में अभिषेक के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन, विद्या बालन, मिथुन चक्रवर्ती, आर माधवन मुख्य भूमिका में थे फिल्म का निर्देशन मणि रत्नम ने किया था। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन को लोगों ने काफी पसंद किया था फिल्म में अभिषेक के काम की तारीफ भी हुई थी। इसके लिए अभिषेक फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट भी हुए थे। अब एक बार फिर अभिषेक बिजनेमैन का एक निगेटिव किरदार निभा रहे हैं इसलिए हम कह सकते हैं की अभिषेक के लिए ये फिल्म मील का पत्थर साबित हो सकती हैं। इतना ही इस फिल्म के बाद हो सकता है अभिषेक बच्चन की डिमांड बढ़ जाएं और उनका करियर एक अलग लेवल पर पहुंच जाएं, खैर ये तो फिल्म देखने के बाद पता चलेगा लेकिन ट्रेलर दमदार है।

सात साल बाद अभिषेक बच्चन और अजय देवगन साथ में काम कर रहे हैं

‘द बिग बुल’ का निर्देशन कुक्की गुलाटी कर रहे हैं जो इससे पहले ‘प्रिंस’ और ‘प्यारे मोहन’ का निर्देशन कर चुके हैं। फिल्म को अजय देवगन और आनंद पंडित प्रोड्यूस कर रहे हैं अजय और अभिषेक सात साल बाद साथ आ रहे हैं ये दोनों इससे पहले जमीन, बोल बच्चन, आग, सरकार, LOC कारगिल में साथ काम कर चुके हैं।

 बिग बुल ओटीटी प्‍लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार (Disney Hotstar) पर 8 अप्रैल 2021 को रिलीज होगी। बीते दिनों इसी विषय पर एक वेब सीरीज ‘स्‍कैम 1992’ भी आई थी। जिसमें प्रतीक गांधी ने हर्षद मेहता की भूमिका को बखूबी निभाया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीवुडलोचा.कॉम (Bollywoodlocha.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Related Articles

Stay Connected

21,986FansLike
2,941FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles