Monday, May 17, 2021

25 Years Of DDLJ: डीडीएलजे के लिए रिजेक्ट हुआ गाना, सलमान की फिल्म में हिट हो गया

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ बॉलीवुड की एक प्रतिष्ठित प्रेम कहानी है। इस फिल्म ने 25 साल पूरे कर लिए हैं। यह फिल्म 20 अक्टूबर, 1995 को रिलीज हुई थी। यह फिल्म 23 वर्षीय आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी थी। फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा। जबकि शाहरुख और काजोल की जोड़ी काफी हिट रही थी। इस फिल्म का गाना बहुत हिट हुआ था। जिसकी रचना जतिन-ललित ने की थी। एक साक्षात्कार के दौरान, उन्होंने फिल्म के गीत के साथ एक मजेदार कहानी दिखाई।

फिल्म के लिए 20 गाने तैयार किए गए थे । फिल्म डीडीएलजे के सभी गाने ‘मेहंदी लगा के रखना’ से लेकर ‘जरा सा झूम लूं में’ सभी ब्लॉकबस्टर थे। हाल ही में एक साक्षात्कार में, जतिन-ललित ने जतिन को बताया कि उन्होंने फिल्म के लिए 20 गाने तैयार किए हैं। उनमें से 5 से 6 को खारिज करने के बाद, बाकी गाने आदित्य चोपड़ा और यश चोपड़ा के पास ले जाया गया। यह 14-15 गीतों में से एक था, ‘चल प्यार करेगी’

DDLJ 25 Years: Salman Khan's film was rejected by DDLJ

इस गाने को 1998 में सलमान खान की फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ में इस्तेमाल किया गया था। उस समय इस गाने को ‘ DDLJ ‘ के लिए अस्वीकार कर दिया गया था , लेकिन बाद में इसे सलमान खान की फिल्म में लिया गया। ‘डीडीएलजे’ जितना नहीं लेकिन यह गाना भी हिट रहा। बताते चलें कि गाने के बोल हैं, ‘हम तुझको उतारे ले जायेंगे, हम आपके दुल्हनिया ले जायेंगे।’ यह गीत डीडीएलजे शीर्षक के अनुरूप है।

“जब हमने स्क्रिप्ट सुनी, तो हमें लगा कि हमारे हाथ में एक जैकपॉट है ,” जतिन ने कहा। हम दोनों ने कड़ी मेहनत की। हमने सभी दृश्यों को ध्यान में रखते हुए 20 गाने बनाए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीवुडलोचा.कॉम (Bollywoodlocha.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Bollywoodlocha Teamhttp://www.bollywoodlocha.com
If you love gossips , controversial or good news about bollywood , then this is the best place for you to read latest bollywood news. We care about your entertainment.

Related Articles

Stay Connected

21,933FansLike
2,768FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles