INTERVIEW: मेरे लिये कॉमेडी आसान नहीं है – सना मकबूल खान

0 18

खूबसूरत और प्रतिभाशाली, सना मकबूल खान सोनी सब के आने वाले शो ‘आदत से मजबूर’ में नजर आयेंगी। वो ‘सिटी चक्कर’ मैगजीन की फीचर राइटर रिया का किरदार निभा रही हैं। मेहनत और आत्मविश्वास के बल पर अपनी अलग पहचान बनाने के लिये रिया हाल ही में भारत लौटी है। लेकिन कोई भी उसकी सच्चाई नहीं जानता। असलियत में, वो उस पब्लिकेशन हाउस के मालिक की बेटी है। शूटिंग के दौरान इस नये और ताजातरीन शो में सना की भूमिका के बारे में संक्षिप्त बातचीतः

इस किरदार को निभाने के पीछे क्या वजह रही?

मैं ड्रामे से भरपूर सास-बहू जैसी कहानी नहीं करना चाहती थी। जब शो के निर्माताओं ने जब मुझसे संपर्क किया, तो उन्होंने कहा कि इस शो की कहानी बिलकुल नई है और आज के जमाने की है। साथ ही, मुझे अपनी उम्र के हिसाब से काम करने का मौका मिला, जो आजकल के कलाकारों को अपनी उम्र के हिसाब से करने को नहीं मिलता। इन सारी वजहों से ही मैं इस शो को करने के लिये तैयार हुई।

तेलुगु फिल्मों में सफल शुरुआत के बाद, आप लंबे समय के बाद टेलीविजन पर वापसी कर रही हैं, क्यों?

जब मैंने टेलीविजन इंडस्ट्री छोड़ी थी, तो मैं फिल्मों में कोशिश करना चाहती थी। मैंने एक फिल्म तेलुगु में की और दूसरी तमिल में, जो हाल-फिलहाल ही रिलीज हुई हैं और उन फिल्मों ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन, मैं पहले ही बता चुकी हूं कि मैं अपनी उम्र के अनुसार भूमिकाओं के लिये वापस लौटना चाहती थी। ‘आदत से मजबूर’ में हम पांच युवा हैं, जो काफी जोशीले हैं और बहादुर हैं। साथ ही हम अपनी उम्र के अनुसार भूमिका निभा रहे हैं। इसलिये यह शो मेरी वापसी के लिये बिलकुल सही था।

आपके लिये कॉमेडी कितनी आसान है?

मेरे लिये कॉमेडी आसान नहीं है। आप लोगों को जबर्दस्ती हंसा नहीं सकते। कॉमेडी स्वभाविक नहीं होती। इसलिये, दूसरे कलाकारों के साथ तालमेल बिठा पाना मेरे लिये थोड़ा मुश्किल था। सेट में हर किसी का सेंस ऑफ ह्नयूमर बहुत अच्छा है। मुझे लगता है कि मेरी कॉमिक टाइमिंग थोड़ी कमजोर है। यह शो हम सबको एक कॉमेडियन के तौर पर बढ़ने में मदद करेगा।

इस भूमिका के लिये आप किस तरह की तैयारी कर रही हैं?

Advertisement

हर किरदार खुद को बयां करता है और मुझे लगता है कि रिया और मैं एक जैसे हैं। इस किरदार को समझने के लिये मैंने किताबें पढ़ना शुरू किया कि पत्रकार लिखते कैसे हैं। साथ ही मुझे अपनी हिन्दी पर भी काम करना था, क्योंकि रिया बहुत फर्राटेदार हिन्दी बोलती है और मेरी हिन्दी इतनी अच्छी नहीं है। मैं फिलहाल इस पर काम कर रही हूं।

 क्या आप खुद को रिया से जोड़ पाती हैं?

मैं खुद को पूरी तरह से रिया से जुड़ा हुआ पाती हूं। अंतर बस इतना है कि वो भारत से नहीं है और उसके बावजूद उसकी हिन्दी इतनी अच्छी है, और एक भारतीय होने के नाते मेरी हिन्दी उतनी अच्छी नहीं है। मुझे उम्मीद है कि जैसे ही यह शो शुरू होगा, उसके बाद यह समस्या भी सुलझ जायेगी।

सना मकबूल खान

आपको किसमें ज्यादा मजा आता है, अभिनय या मॉडलिंग?

अभिनय और मॉडलिंग दोनों की अपनी खासियत है। मुझे अभिनय और मॉडलिंग दोनों में मजा आता है।

 अपने साथी कलाकारों के साथ आपकी केमेस्ट्री कैसी है?

हम सब एक ही उम्र के हैं। हम सभी दोस्त हैं, सेट पर हम खूब मस्ती करते हैं। हमारे सेट का माहौल पूरी तरह अलग और पॉजिटिव है। एक-दूसरे के साथ काम करना काफी मजेदार है।

 

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.