INTERVIEW!! मुझे ‘द वाॅयस इंडिया‘ में ऐसी आवाज की तलाश है, जिसकी खुद की अलग क्वालिटी एवं स्टाइल हो – हिमेश रेशमिया

Advertisement

0

द वाॅयस इंडिया का हिस्सा बनने का फैसला क्यों किया? रियलटी म्यूजिक शो का कोच बनकर कैसा महसूस हो रहा है?

मैंने द वाॅयस का हिस्सा बनने का फैसला इसलिए किया, क्योंकि ब्लाइंड आॅडिशंस और बैटल्स की पूरी अवधारणा बिल्कुल अलग है और साथ ही यह शो पूरे विश्व में दर्शकों के साथ काम करता है। अभी तक, मैंने शो के लिए जितनी शूटिंग की है, उसका हर एक पल बहुत पसंद आया।

Advertisement

अपनी टीम में किस तरह के टैलेंट की चाहत रखते हैं?

इस शो में मैं बिल्कुल नये, गैरपारंपरिक और अद्भुत टैलेंट की तलाश में हूं; मैं ऐसी आवाज नहीं चाहता, जो बाजार में किसी और के जैसी हो। मैं ऐसी आवाज की तलाश कर रहा हूं जिसकी अपनी अलग खासियत और जुदा अंदाज हो।

1796781_1556376757913945_3982856358567200135_o

एक कोच के रूप में, प्रतिभागियों का हुनर निखारने के लिए उन्हें किस तरह की चुनौतियां देंगे?

एक कोच के रूप में मैं 650 सुपर हिट गानों के मेरे अनुभव को साझा करूंगा और साथ ही बेहद व्यावहारिक अप्रोच अपनाकर उन्हें बताऊंगा कि किताबी ज्ञान से हटकर उन्हें कैसे परफाॅर्म करना चाहिये। शोज, परफाॅर्मेंस और फिल्म उद्योग के व्यावहारिक क्षेत्र में किताबी ज्ञान काम नहीं आता, हम उन्हें सुपर परफाॅर्मर बनाने के लिए प्रशिक्षित करेंगे और उन्हें ऐसे गायक बनायेंगे, जिनमें दर्शकों के साथ फौरन जुड़ाव बनाने का हुनर हो और जिनका पिक अप सेंस भी शानदार हो।

सिंगिग रियलटी शोज को लेकर आपकी राय (सिंगिंग कॅरियर बनाने में लाभदायक है)

रियलटी शोज को लेकर मेरा रवैया बहुत सकारात्मक है, क्योंकि मैंने कई नई प्रतिभाओं को ब्रेक दिया जो आज स्टार्स बन चुके हैं। यह रियलटी सिंगिंग शोज दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ ही नई प्रतिभाओं को उनके कॅरियर की शुरूआत करने के लिए शानदार मंच प्रदान करते हैं।

Himesh-Reshammiya (1)

आज के फिल्मनिर्माता एक से ज्यादा कलाकार के साथ गाने रिकाॅर्ड कर रहे हैं, क्या आपको यह सही लगता है?

हां, मुझे लगता है कि फिल्म निर्माताओं के पास अपनी फिल्म में खुद की इच्छा से सब कुछ करने का विकल्प होता है। लेकिन किसी भी कलाकार के साथ काम शुरू करने से पहले उसे अपनी बात रख देनी चाहिये, ताकि बाद में कोई गलतफहमी न हो।

ऐक्टर्स द्वारा फिल्मों में गाना गाने के ट्रेंड के बारे में आपकी क्या राय है?

यदि वे अच्छा गा रहे हैं और उनके गाने हिट हो रहे हैं, तो मुझे लगता है कि यह एक खूबसूरत ट्रेंड है। सलमान भाई के मामले की तरह यदि इन गानों को सफलता मिल रही है, तो इसमें कोई बुराई नहीं है।

Advertisement

himesh_080711

अपनी आगामी परियोजनाओं के विषय में कुछ बतायें?

मैं राजश्री की ‘प्रेम रतन धन पायो‘ और भूषण कुमार की ऑल इज वेल‘ में संगीत दे रहा हूं। ये फिल्में इस साल आयेंगी। निर्देशक राधिका और विनय के साथ भी एक फिल्म सनम तेरी कसम में संगीत का काम कर रहा हूं। इन 3 फिल्मों के अलावा, मैं रवि राॅय की गन्स एन रोजेज के लिए अभिनय एवं कंपोजिंग दोनों कर रहा हूं। इस फिल्म पर सितंबर से काम शुरू किया जायेगा, जिसमें मैंने एक गैंग्स्टर की भूमिका निभाई है, जो अपने प्यार को बचाने के लिए ग्रीस जाता है। यह ऐक्शन से भरपूर एक शानदार प्रेम कहानी है, जिसे बेहद प्रतिभाशाली रवि राॅय द्वारा लिखा गया है। मैंने गन्स एन रोजेज के लिए अपनी बाॅडी बनाई और खुद को नया लुक दिया है। एसेल विजन की ‘‘हीरिये‘‘ में भी अभिनेता बना हूं। इस फिल्म का निर्देशन समीक्षक से निर्देशक बने विशाल मिश्रा द्वारा किया जा रहा है। इसकी शूटिंग लखनऊ और कानपुर में इन सर्दियों में शुरू की जायेगी।

Himesh-Reshammiya_latest_photo

अपनी अगली फिल्म ‘गन्स एन रोजेज‘ के विषय में कुछ बतायें?

गन्स एन रोजेज के विषय में ज्यादा कुछ नहीं बता सकता। यह एक सरप्राइज है, जिसकी घोषणा जल्द की जायेगी।

आप गैंग्स्टर की भूमिका निभा रहे हैं, इसके लिए क्या-क्या तैयारियां करनी पड़ीं?

गैंग्स्टर के लिए, मुझे काफी तैयारियां करनी पड़ीं। मैंने निर्देशक रवि राॅय के साथ गहन वर्कशाॅप की। रवि बेहद प्रतिभाशाली लेखक और निर्देशक हैं और परफाॅर्मेंस की बारीक से बारीक जानकारी पर ध्यान देते हैं। फिल्म के चरित्र के लिए सुपर टोन्ड फिजीक और शानदार लुक पाने के लिए भी काम करना पड़ा।

Himesh 1 HR Musil Limited

फिल्म ‘हीरो‘ के लिए खासतौर से कंपोज किये गये एक गाने के बारे में कुछ बतायें?

मैंने हीरो के लिए कोई संगीत नहीं दिया लेकिन इसका संगीत बहुत अच्छा है।

सभी को ‘प्रेम रतन धन पायो‘ का बेसब्री से इंतजार है, हर कोई इस फिल्म में लंबे समय के बाद सलमान खान के साॅफ्ट-स्वीट पहलू को देखने के लिए उत्सुक है, ऐसे में आपने फिल्म में किस प्रकार का संगीत दिया है?

मैं इस बात से सहमत हूं कि प्रेम रतन धन पायो इस साल की सबसे प्रतीक्षित फिल्म है जिसका सब बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मैंने सूरजजी की पटकथा और सलमान भाई की शख्सियत की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास किया है। मैंने 9 विशुद्ध रोमांटिक धुनें बनाई हैं जो बेहद मधुर हैं और इन पर अभी सलमान खान की मुहर लगना बाकी है।

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.