INTERVIEW: ‘सेक्स एंड द सिटी‘ से तुलना करने से खुश हूं – भावना पानी

भावना पानी
0 25

चर्चित भारतीय अभिनेत्री-मॉडल भावना पानी -एंड टीवी के आगामी शो ‘‘क्वीन हैं हम‘‘, में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। वह दक्षिण भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में एक कलाकार के साथ-साथ एक डांसर के रूप में जानी जाती हैं। बहुमुखी प्रतिभा की धनी ये खूबसूरत अभिनेत्री माया भियानी के किरदार में नजर आएंगी। ‘क्वीन्स हैं हम’ की कहानी दिल्ली शहर की है, जो 5 महिलाओं की जिंदगियों के इर्द-गिर्द घूमती है। ये सभी बहुत ही अच्छी सहेलियां हैं, जो कि घर की भागदौड़ भरी जिंदगी से अलग सुकून के पल साथ बिताना पसंद करती हैं। भावना पानी से हुई सीधी बातचीत में आइए जानते हैं, उन्होंने क्या कहा….

इस शो के बारे में हमें कुछ बताएं?

क्वीन्स हैं हम, दिल्ली की कहानी है जो 5 खूबसूरत महिलाओं की जिंदगी के आस-पास घूमती रहती है। हालांकि, आजाद जिंदगी जी रही इन महिलाओं की जिंदगी के कुछ गहरे राज हैं। एक ऐसे समाज में रहने के कारण, जहां महिलाओं को अब भी कमतर समझा जाता है। जिन्हें परिवार के विचारों के अनुसार जीने को कहा जाता है, उनमें से कई महिलाओं की जिंदगी ढेर सारे समझौतों के बीच ही खत्म हो जाती हैं। उन्हें दूसरों की अपेक्षाओं के अनुसार अपनी जिंदगी जीनी पड़ती है। यह शो उन महिलाओंं की जिंदगी की कहानी कहता है। हमारा लक्ष्य उन महिलाओं को आवाज उठाने में मदद करना और उन्हें दूसरों की जरूरतों की बजाय अपने लिए जीने के लिए प्रेरित करना है।

भावना पानी
भावना पानी

किन कारणों से आप इस शो से जुड़ीं?

यह पहला हिन्दी जीईसी है, जो इस तरह की बोल्ड सोच साथ लेकर आया, जोकि महिलाओंं के सशक्तिकरण की बात करता है। यही सबसे पहली और सबसे अहम वजह रही इस शो को करने की। इन दिनों आप टीवी पर जो देख रहे हैं, उससे इस शो की कहानी बिल्कुल अलग है।

इस शो में आपके किरदार के बारे कुछ बताएं?

आप मुझे माया भियानी के किरदार में देखेंगे, जिसकी शादी एक अमीर बिजनेसमैन से होती है, जो इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट का काम करते हैं। दोनोंइ एक प्यारी बेटी और बेटे के पैरेंट्स हैं। फैशन और ब्यूटी से खास लगाव होने के कारण, वह खुद का ब्यूटी सलून चलाती है। यूं तो उसकी जिंदगी देखने में खुशगवार लगती है, लेकिन सच तो यह है कि वह अपनी शादी और जिंदगी से खुश नहीं है। वह जिस तरह से अपने बोरिंग पति के साथ तालमेल बिठाती है, मुझे लगता है उससे शो में ताजगी आएगी।

हम पहले आपको डीआईडी उड़ीसा में बतौर जज के रूप में देख और सुन चुके हैं। वह अनुभव कैसा था?

एनर्जी से भरे इन नन्हे बच्चों का डांस के प्रति लगाव को देखना बहुत अद्भुत अनुभव रहा। उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को देखना, सचमुच ऐसी चीजें हैं, जिन्हें मैंने हमेशा ही सराहा है। वह पूरी तरह एक यादगार अनुभव है, जो निश्चित तौर पर मेरे लिए जिंदगी भर सहेजने जैसा है।

हमने हमेशा आपको दक्षिण भारतीय फिल्मों के साथ-साथ विज्ञापन फिल्मों और अन्य कर्मिशयल में काम करते हुए देखा है? दक्षिण भारतीय इंडस्ट्री में इतना नाम कमाने के बाद आपकी जिंदगी में क्वीन किस तरह आई?

यह, सच है कि मैं इस बात से इनकार नहीं कर सकती कि दक्षिण भारतीय इंडस्ट्री से मुझे काफी तारीफें मिलीं। मैंने केवल दक्षिण भारतीय फिल्मों में ही काम नहीं किया, मैंने बॉलीवुड फिल्म तेरे लिए में भी काम किया है। मेरा मानना है कि एक कलाकार के रूप में हमारी जिंदगी में कई सारे पड़ाव और पल आते हैं। इस पल, मैं भारत के प्रमुख जीईसी एंड टीवी के नए शो क्वींस हैं हम की माया भियानी के किरदार को जी रही हूं।

भावना पानी
भावना पानी

आप शो में एक ब्यूटी सलून चला रही हैं, क्या इसके लिए कोई खास ट्रेनिंग ली है?

Advertisement

नहीं ऐसा नहीं है, मुझे इस प्रकार के किसी स्पेशल ट्रेनिंग से नहीं गुजरना पड़ा। एक महिला होने के नाते सलून किस तरह काम करते हैं, उसकी थोड़ी-बहुत जानकारी तो है ही।

हमने आपको इससे पहले इस तरह के बोल्ड किरदार निभाते नहीं देखा। क्या यह बिल्कुल अलग तरह का किरदार है! क्या आपको लगता है कि आप शो के साथ न्याय कर पाएंगी?

मैं एक कलाकार हूं और मैं हमेशा ही नई चुनौतियों के लिए तैयार रहती हूं । यह इस तरह का बोल्ड किरदार नहीं है कि मैंने इससे पहले ना निभाया हो। दक्षिण भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में मेरा अनुभव रहा है और मैं इस भूमिका के साथ न्याय कर पाऊंगी या नहीं, मुझे लगता है इसे दर्शकों के ऊपर ही छोड़ देना चाहिए। लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि मैं दर्शकों को प्रभावित कर पाने में अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगी और उनका मनोरंजन करती रहूंगी।

इसके प्रोमोज सेक्स एंड द सिटी से मिलते-जुलते नजर आते हैं?

इतने लोकप्रिय शो के साथ तुलना करने पर मैं बेहद खुश हूं। मैं खुद इस शो की बहुत बड़ी फैन हूं। व्यक्तिगत तौर पर मुझे लगता है कि दोनों ही शो में एक ही समानता है कि दोनों ही स्वतंत्र और आत्मनिर्भर औरतों की बात करता है। लेकिन एक बार जब शो शुरू हो जाएगा तो आप अंतर देख पाएंगे।

उस बोल्ड शो से तुलना पर आपकी क्या राय है?

मुझे लगता है कि हमारे शो के कंटेंट की तुलना में उनका कंटेंट काफी बोल्ड है। जैसा कि मैं पहले ही बता चुकी हूं कि, इस शो में सिर्फ एक ही चीज समान है वह है महिलायें और उनकी जिंदगी।

पतराली चट्टापद्दोया, शैली प्रिया, पांडे भावना पानी, जिया शंकर
पतराली चट्टापद्दोया, शैली प्रिया, पांडे भावना पानी, जिया शंकर

अपने साथी कलाकारों के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?

अपने साथी कलाकारों के साथ काम करने का अनुभव काफी मजेदार रहा। हमलोग पांच लड़कियां एक साथ हैं, आप सोच ही सकते हैं शो की शूटिंग के दौरान किस तरह की गपशप चलती होगी। हमलोग बहनों की तरह एक-दूसरे की मदद और सपोर्ट करते हैं। मुझे उम्मीद है कि हमारी केमेस्ट्री देखकर दर्शकों को सचमुच मजा आ जाएगा।

आपको इस शो से क्या उम्मीदें हैं?

बहुत ही अलग तरह की कहानी को बोल्ड तरीके से प्रस्तुत किए जाने के कारण, मुझे उम्मीद है कि यह शो बेहतर करेगा। मुझे लगता है कि हमने शो के लिए जो मेहनत की है, वह दर्शकों को पसंद आएगी।

‘‘क्वींस हैं हम’’ का प्रसारण 28 नवंबर से, शुरू हो रहा है, सोमवार से शुक्रवार, रात 8 बजे, केवल -एंड टीवी पर

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.