INTERVIEW: रियल लाइफ मैं मीठू के किरदार के बिल्कुल विपरीत हूं – निकिता शर्मा

0 85

कई ऐसे किरदार होते हैं, जिनमें काफी टशन होता है और गुस्सा हमेशा उनकी नाक पर रहता है। खटमल-ए-इश्क में निकिता शर्मा का किरदार मीठू भी कुछ ऐसा ही है। लाड़-प्यार में पली-बढ़ी मीठू एक बिगड़ैल लड़की है, जिसे तीन मामाओं ने मिलकर पाला है। वह उनकी आंखों का तारा है। हालांकि, उसकी शादी शिवम (हिमांशु सोनी) से हुई है, जो उसके जीने के तरीके को बदलने और उसका दिल जीतने की कोशिश करता है। उनके साथ हुई बातचीत यहां संक्षेप में प्रस्तुत है।

अपने किरदार के बारे में कुछ बतायें?  

मेरे किरदार मीठू को बहुत ही लाड़ में पाला गया है। उसमें काफी अकड़ है और वह खुद को एक राजकुमारी की तरह मानती है। मैं हमेशा ही ऐसी भूमिका निभाना चाहती थी। मुझे इस किरदार को निभाने के लिये, जिसके अंदर इतनी अकड़ है और वह खुद को दुनिया की महारानी मानती है, उसकी कल्पना करनी पड़ी। मीठू कुछ ऐसी ही है। वह एक ऐसी लड़की है, जिसने कभी किसी से ‘ना’ नहीं सुना। उसका मानना है कि उसके पास सबकुछ और कुछ भी करने का अधिकार है।

निकिता शर्मा
निकिता शर्मा

आप अपने ‘मीठू’ किरदार से खुद को कैसे जोड़ पाती हैं?

मैं अपने इस किरदार के बिल्कुल विपरीत हूं। खासतौर से मैं उसकी किसी भी चीज से खुद को जोड़कर नहीं देख पाती। मैं असल जिंदगी में काफी शांत और स्थिर हूं। मैं उस तरह की शांत इंसान हूं, जिसे आखिरी सांस तक खींचा जाए, तो भी वह शांत रहता है। मेरा मानना है कि किसी को भी गुस्से में या परेशानी में कोई प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए। किसी भी व्यक्ति को ऐसा संतोष मत दीजिये जो आपको निराश करे।

Advertisement

आप कई बड़े कलाकारों के साथ काम कर रही हैं, उनके साथ आपकी बॉन्डिंग कितनी अच्छी है?

हमें हमेशा सिखाया जाता है कि बड़ों की इज्जत करनी चाहिए, उनसे सीखना चाहिए और मैं वही कर रही हूं। मेरे सारे को-स्टार्स मुझसे काफी बड़े हैं। उनके पास काम का अपना अनुभव है। मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है। लेकिन मैं अपनी ऑन-स्क्रीन नानी (मीनाक्षी शर्मा) और मेरे पति का किरदार निभा रहे शिवम (हिमांशु सोनी) के साथ आसानी से घुल-मिल जाती हूं। नानी बहुत प्यारी हैं, वे मेरे लिये घर का बना खाना लेकर आती हैं और सेट पर मेरा काफी ध्यान रखती हैं। वहीं हिमांशु सीन करते समय मेरे लिये सबकुछ काफी आसान बना देते हैं। उनके जैसे कलाकार के साथ काम करना काफी अच्छा है। मुझे परदे पर भी और साथ ही परदे के बाहर भी लाड़ मिलता है।

निकिता शर्मा
निकिता शर्मा

इस शो में तीन मामा (अतुल परचुरे, शेखर शुक्ला और प्रसाद बर्वे) बहुत बड़े कॉमेडियन हैं। उनके साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में बतायें?

ओह! उनके साथ काम करना बहुत पसंद आया। तीनों ही मामा कमाल के हैं। भारतीय कॉमेडी के स्वरूप में वे सभी ही लिजेंड्स हैं। उनसे कॉमेडी बड़ी ही आसानी से बाहर निकलती है। जब मैं अपना पहला सीन उनके साथ शूट कर रही थी, मुझे नहीं लगता था कि मैं इतने आराम से उसे कर सकती हूं। क्योंकि हमें एक साथ रिर्हसल करने का मौका नहीं मिला था। लेकिन उसके बाद उन्होंने सबकुछ इतना आसान और सहज बना दिया कि मैंने उनके साथ काम करने के हरेक मिनट का मजा लिया।

देखिये, खटमल-ए-इश्क, सोमवार-शुक्रवार, रात 10 बजे, केवल सोनी सब पर!!!

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.