कभी रिलीज नहीं हो पाई शाहरुख खान की ये पांच फिल्में, शायद नहीं जानते होंगे आप

0
816

हिंदी सिनेमा जगत के सबसे बड़े सुपरस्टार माने जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान के बारे में आप बहुत सारी बातें जानते होंगे लेकिन आज हम आपको शाहरुख खान की जिंदगी से जुड़ी हुई एक ऐसी अहम बात बताने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद आप लोगों को मालूम नहीं होगा।

शाहरुख खान ने अपने लंबे अभिनय करियर के दौरान एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है, उनकी लगभग सभी फिल्मों को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है, लेकिन आज हम आपको शाहरुख खान की पांच ऐसी फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जो आज तक रिलीज नहीं हो पाई है।

एक्सट्रीम सिटी –

शायद आप लोगों को ये बात मालूम नहीं होगी कि शाहरुख खान एक बार साल 2011 में हॉलीवुड की फिल्म एक्सट्रीम सिटी की शूटिंग शुरू कर चुके थे, इस फिल्म के डायरेक्टर मार्टिन स्कोर्सेसे थे और इस फिल्म में टाइटेनिक फेम लियोनार्डो डिकैप्रियो भी शामिल थे, लेकिन किसी कारणवश ये फिल्म बीच में ही अटक गई और कभी भी रिलीज नहीं हो पाई।

रश्क –

इस फिल्म में शाहरुख खान और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने काम किया था, इस फिल्म की शूटिंग साल 2001 में शुरू हुई थी, बताया जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग पूरी तरह से खत्म हो चुकी थी लेकिन यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई, हालांकि यह फिल्म रिलीज क्यों नहीं हुई इसका अभी तक कुछ अता पता नहीं है।

अहमक –

ये फिल्म 1991 में बन रही थी इस फिल्म का निर्देशन मणि कौल कर रहे थे, इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा अयूब खान और मीता वशिष्ठ मुख्य किरदार में थीं यह फिल्म बनकर तैयार हो गई थी, लेकिन यह फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई।

शिखर –

सन 1995 में डायरेक्टर सुभाष घाई शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित को लेकर फिल्म शिखर बनाना चाहते थे, लेकिन शाहरुख खान चाहते थे कि इस फिल्म में कुछ बदलाव किया जाए, जब से सुभाष नहीं माने तो शाहरुख खान ने फिल्म को छोड़ दिया, जिसके बाद इस फिल्म की स्टोरी को काट छांट के फिल्म ताल बनाई गई थी, जो सुपरहिट साबित हुई।

किसी से दिल लगाके देखो –

शाहरुख खान की इस फिल्म को डायरेक्टर कल्पतरु फिल्म का निर्देशन कर रहे थे, सन 1996 में इस फिल्म के कुछ सीन भी शूट किए गए थे लेकिन इस फिल्म को बीच में ही बंद कर दिया गया आपको बताना चाहेंगे कि इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ आयशा जुल्का और अभिनेत्री मधु लीड रोल में थी।

➡ राजनीति, खेल, रोचक जानकारिया और अन्य खबरें पढ़ने के लिए www.bollyycorn.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Bollywood Locha पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here